पंचायत चुनाव के पहले बूथ मजबूत करने में जुटी भाजपा

1590 बूथ समितियों को गठन हुआ। मंडल व जिला स्तर पर जांच के बाद मुहर लगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गांव-गांव कमल खिलाने के लिए अभी से मेहनत हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2020 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2020 06:03 AM (IST)
पंचायत चुनाव के पहले बूथ मजबूत करने में जुटी भाजपा
पंचायत चुनाव के पहले बूथ मजबूत करने में जुटी भाजपा

दिलीप सिंह, अमेठी

कांग्रेस के सबसे मजबूत गढ़ में जीत के बाद भाजपा अब पंचायत चुनाव के पहले बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की कवायद में जुट गई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गांव-गांव कमल खिलाने के लिए अभी से ही पार्टी पूरी ताकत से जुट गई है। कोरोना संक्रमण के बीच संगठन जिले से लेकर गांव तक अपना कील-काटा दुरुस्त करने में लगा हुआ है। पार्टी ने जिले के सभी 1,590 बूथ पर अपनी 21 सदस्यीय बूथ समिति बनाकर पहले मंडल व फिर जिला स्तर पर दो बार जांच के बाद अपनी अंतिम मुहर लगा दी है।

स्मृति की ई-चौपाल ने भरा नया जोश : केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी आपदा में एक-एक गांव में ई-चौपाल के जरिए लोगों से बात कर उनकी समस्याओं का समाधान कराने की कवायद में लगी हुई। उनकी इस कोशिश संगठन में जोश व आम जन के मन में विश्वास पैदा हुआ है। स्मृति के प्रतिनिधि विजय गुप्ता कहते हैं कि दीदी हर समय अपनों से जुड़कर अमेठी को विकसित करने की कोशिश में लगी हैं।

कुछ ऐसी है हर लड़ाई जीतने की तैयारी : अमेठी में हर लड़ाई जीतने की जुगत में लगी भाजपा ने हर स्तर पर किलाबंदी करने में लगी हुई है। जिले के सभी 1590 बूथ पर 21-21 की बूथ समिति बनाई गई है तो सभी 273 सेक्टर में सेक्टर संयोजक व इतने ही सेक्टर प्रभारी बने हैं। वहीं सभी 19 मंडल में 61-61 की कार्य समिति बनी है। जिला संगठन में कुल 91 लोगों की टीम संगठन के काम में लगी है। इसके साथ आईटी सेल, युवा मोर्चा, किसान मोर्चा व विद्यार्थी परिषद सहित दूसरे भाजपा से जुड़े संगठन भी गांव-गांव अपनी टीम मजबूत करने में लगे हुए हैं।

बूथ समितियों का हुआ गठन : भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहाकि जिले में सभी बूथ समितियों के गठन का मंडल व जिला संगठन द्वारा सत्यापन का काम पूरा कर सभी समितियों की सूचना काशी क्षेत्र संगठन को भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी