क्षेत्र पंचायत की बैठक में विकास पर की गई चर्चा

मुसाफि रखाना : स्थानीय ब्लाक सभागार कक्ष में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक बुलाई गई। विधायक राकेश प

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 11:48 PM (IST)
क्षेत्र पंचायत की बैठक में विकास पर की गई चर्चा
क्षेत्र पंचायत की बैठक में विकास पर की गई चर्चा

मुसाफि रखाना : स्थानीय ब्लाक सभागार कक्ष में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक बुलाई गई। विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के लिए जनप्रतिनिधियों व जनता के बीच सामांजस्य अवश्य होना चाहिए। बैठक में पेयजल, राजकीय नलकूप, शौचालय, विद्युत आपूर्ति, छात्रवृत्ति, स्वास्थ्य कार्यक्रम, टीकाकरण, हैंडपंप आदि पर चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए एडीओ पंचायत रामजी मिश्र ने गावों में शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने की हिदायत दी। ब्लाक प्रमुख नीतू सिंह को कु छ क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सड़क व पेयजल संकट से निजात पाने के लिए मांग पत्र सौंपा। बैठक में क्षेत्र पंचायत सिराज अहमद ने गेहूं क्रय केंद्र पर हो रही धांधली की शिकायत सदन के सामने रखी। जिसका सभी सदस्यों ने सर्व सम्मति से स्वागत किया। राज्य वित्त आयोग, चौंदहवां वित्त आयोग मद एवं स्वच्छ भारत मिशन के कार्यो पर चर्चा की गई।

-बैठक में नहीं आयीं महिला जनप्रतिनिधि

मुसाफि रखाना में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक में महिला जनप्रतिनिधियों का उपस्थित न होना सदन में चर्चा का विषय रहा। एडीओ पंचायत रामजी मिश्र की मानें तो 56 प्रधान में 30 प्रधान-पुरूष व 26 प्रधान महिला हैं वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य कु ल 65 में पुरुष 31 व महिला 34 हैं, लेकिन सदन की बैठक में शायद ही पाच महिला जनप्रतिनिधि उपस्थित रहीं हो बाकी सदन से गायब रही। यही नहीं बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी भी मौके पर नहीं आये। सदन में महिलाओं के बैठक में भाग लेने नहीं आने पर व अपने प्रतिनिधि भेजने को लेकर विधायक ने नाराजगी जाहिर की है। उक्त अवसर पर बीडीओ विनय कुमार, प्रधान डा. दिनेश मौर्य, हनुमान जयसवाल, रीता सिंह, रामसेवक यादव समेत कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी