सरकारी जमीन हथियाने वाले 62 लोगों पर हुआ मुकदमा

तिलोई (अमेठी): तहसील प्रशासन द्वारा सरकारी जमीनों को भूमाफि या के चंगुल से मुक्त कराये जाने का इन

By Edited By: Publish:Sat, 27 Aug 2016 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 27 Aug 2016 11:22 PM (IST)
सरकारी जमीन हथियाने वाले 62 लोगों पर हुआ मुकदमा

तिलोई (अमेठी): तहसील प्रशासन द्वारा सरकारी जमीनों को भूमाफि या के चंगुल से मुक्त कराये जाने का इन दिनों अभियान चलाया जा रहा है। इस प्रशासनिक कार्रवाई में अबकी बार पीढ़ी गांव के भू-माफि या चिन्हित हुए। तालाब भूमि पर इन दबंगों की काफ अरसे से फ सलें लहलहा रही थी और अब तक राजस्व महकमा मूकदर्शक बना रहा। उप जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने भूमाफि या के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए 62 लोगों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया है। इस प्रशासनिक कार्रवाई से कब्जेदारों में हड़कंप मच गया है।

तहसील क्षेत्र के पीढ़ी गांव में तालाब की करीब 92 बीघे भूमि पर अवैध कब्जेदार अपना कब्जा जमाये थे। मामले का खुलासा होते ही उप जिलाधिकारी ने कड़ा कदम उठाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की ठान ली। उनके निर्देश पर लेखपाल की और से तहरीर फु रसतगंज थाने में दी गयी है। थानाध्यक्ष ने तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शीघ्र ही कार्रवाई होगी।

उप जिलाधिकारी बोली

उपजिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने कहा कि तहसील क्षेत्र में सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराना प्रशासन का लक्ष्य है। कब्जेदारों को बख्सा नहीं जायेगा।

chat bot
आपका साथी