बारिश से मौसम सुहाना, सड़कों पर जलभराव

By Edited By: Publish:Sun, 06 Jul 2014 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jul 2014 09:37 PM (IST)
बारिश से मौसम सुहाना, सड़कों पर जलभराव

अंबेडकरनगर : शनिवार को शुरू हुई बारिश रविवार को पूरे शबाब पर रही। दिन भर हुई रुक-रुक कर बारिश ने मौसम को जहां खुशनुमा बना दिया। वहीं बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। किसानों ने धान रोपाई का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारंभ कर दिया है। बारिश से नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई है।

शनिवार से शुरू हुई बारिश से जनजीवन को काफी राहत महसूस हुई है। रविवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश होती रही। आसमान में उमड़ते-घुमड़ते बादलों ने मौसम नम बना दिया। रविवार को दिन भर हुई बारिश से नगर की सड़कों पर जलभराव हो जाने से लोगों को आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। नगर के रोडवेज, फैजाबाद मार्ग, टांडा मार्ग, शहजादपुर सब्जी मंडी, मालीपुर मार्ग सहित जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। पीडब्ल्यूडी, कृषि भवन आदि सरकारी कार्यालय के परिसर में भी जलभराव हो गया। टांडा-मार्ग पर पटेलनगर से कलेक्ट्रेट तक मार्ग में हुए गढ्डे व ऊपर सड़क में हुए जलभराव से आवागमन दुरूह हो गया है। सड़क पर चलने वाले साइकिल सवार या बाइक सवार जलभराव के चलते उन्हें गंदे पानी के छीटों का सामना करना पड़ा। बारिश से किसान मुदित हो गए है। धान रोपाई के लिए जहां उन्हें खेतों में अधिक पानी भरने का जुगाड़ करना पड़ता। वहीं बरसात होने से उन्हें काफी राहत मिल गई।

-----------

-बाधित हुई बिजली आपूर्ति

अंबेडकरनगर : बारिश से बिजली आपूर्ति व्यवस्था भी प्रभावित हुई है। महरुआ फीडर व बिजली उपकेंद्र बेलउवा से जुड़े कई गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बसखारी मार्ग के पलई कल्याणपुर के निकट सडक पर शीशम का पेड़ बारिश के चलते धराशायी हो गया। पेड़ गिरने से घंटों आवागमन बाधित रहा। बाद में ग्रामीणों ने पेड़ की टहनियों को काटकर आवागमन शुरू कराया।

-----------

-बाजारों में रहा जलभराव

अंबेडकरनगर : ग्रामीण क्षेत्र की बाजारों में बारिश के चलते जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। भीटी तहसील क्षेत्र के अढ़नपुर, खजुरी, रेउऊना, महरुआ, भीटी कस्बा, जलालपुर परशुरामपुर, सेनपुर, रायगंज, मिझौड़ा, रामबाबा व कटेहरी, अन्नावा, अहिरौली, खेमापुर, नगहरा, आनंदनगर, बसखारी, जहांगीरगंज, मालीपुर, टांडा, किछौछा, शुकुलबाजार, इल्तिफातगंज, इब्राहिमपुर आदि बाजारों में कीचड़ व जलभराव से आवागमन प्रभावित रहा।

chat bot
आपका साथी