हरहर बमबम के साथ रवाना हुआ कांवडि़यों का जत्था

By Edited By: Publish:Mon, 28 Jul 2014 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jul 2014 12:15 AM (IST)
हरहर बमबम के साथ रवाना हुआ कांवडि़यों का जत्था

अंबेडकरनगर : सावन मास में शिवालयों व मंदिरों में जलाभिषेक के लिए शिवभक्तों द्वारा कांवड़ उठाने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी हरहर बमबम के साथ कांवड़ियों का जत्था पवित्र नदियों से जल लाने के लिए रवाना हुआ।

बोल बम कांवड़िया संघ शहजादपुर का जत्था पावन सलिला सरयू का जल लाने के लिए ट्रेन व ट्रैक्टर-ट्रालियों से अयोध्या के लिए रवाना हुआ। रेलवे स्टेशन पर उमड़े कांवड़ियों के जनसैलाब से पूरा प्लेट फार्म श्रद्धालुओं के जयकारों से गुंजायमान रहा। जत्थे का नेतृत्व संघ के संरक्षक बाबा रामशब्द यादव ने किया। उन्होंने बताया कि सोमवार को अयोध्या से वापस लौटकर शहजादपुर शिवालय में जलाभिषेक किया जाएगा। जत्थे में डॉ. वीपी पाठक, आशु मेहरोत्रा, राजेंद्र विश्वकर्मा, दिलीप, बलराम गुप्त, आयुष पाठक, प्रिंस, बंटी आदि शामिल रहे।

कल रवाना होगा जत्था : शिव महिमा कांवड़िया संघ नौगवा का जत्था 29 जुलाई को प्रात: 10 बजे जल लेने के लिए अयोध्या प्रस्थान करेगा। इस दौरान गांव में शोभायात्रा निकाली जाएगी। संघ के संचालक वेदप्रकाश पाठक ने बताया कि अयोध्या से एक अगस्त को वापस लौटकर नौगवां स्थित महादेव मंदिर पर भगवान शंकर को जल चढ़ाया जाएगा। कांवड़ियां संघ प्रबंधक ग्राम प्रधान राहुल यादव, रमेश पाठक, दिनेश यादव कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी कर रहे है।

chat bot
आपका साथी