कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे विद्युत कर्मचारी

अंबेडकरनगर : ट्रांसफार्मर को बदलने गए विद्युत कर्मचारियों से गाली-गलौज एवं लाइनमैन की पिटाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 10:04 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 10:04 PM (IST)
कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे विद्युत कर्मचारी
कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे विद्युत कर्मचारी

अंबेडकरनगर : ट्रांसफार्मर को बदलने गए विद्युत कर्मचारियों से गाली-गलौज एवं लाइनमैन की पिटाई के बाद आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर कलेसर विद्युत उपकेंद्र के सरकारी लाइनमैन एवं संविदा कर्मचारियों ने कार्य से बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए। इससे दिन भर विद्युत आपूर्ति ठप रही। इब्राहिमपुर पुलिस के मुताबिक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपूर्ति बाधित होने से 70 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित रही।

विद्युत उपकेंद्र कलेसर के लाइनमैन पंकज चौरसिया पुत्र लालजी, अखिलेश कुमार उर्फ मस्तराम पुत्र दल¨सगार फुंके ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए गत दिवस बेलासपुर गांव में गए थे। वह लोग ट्रांसफार्मर उतार रहे थे कि ग्राम प्रधान मोहम्मद समीद के पुत्र यूसुफ अपने दो अन्य साथियों के साथ आया और रास्ते से गाड़ी हटाने को कहा। गाड़ी न हटाने पर विवाद बढ़ गया और उन लोगों ने लाइनमैन पंकज चौरसिया की पिटाई कर दी। लाइनमैन ने सूचना विद्युत उपकेंद्र कलेसर पर अपने अवर अभियंता रामजनम वर्मा को दी। मामले में आरोपी के विरुद्ध मुकदमा तो दर्ज किया गया, लेकिन विद्युतकर्मी सरकारी कार्य में बाधा डालने की धारा बढ़ाने एवं आरोपित को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। थानाध्यक्ष जितेंद्र ¨सह ने बताया कि तहरीर संविदा कर्मियों ने दी है। इस वजह से सरकारी कार्य में बाधा डालने का धारा नहीं लगाई गई है। तहरीर के मुताबिक यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसडीओ टांडा उमेश कुमार ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी हो गई है। धारा भी बढ़वाई जाएगी। धरने पर बैठे कर्मी जल्द ही कार्य शुरू कर देंगे।--------------------धारा बढ़ने पर ही खत्म होगी हड़ताल-

इल्तिफातगंज : कार्य बहिष्कार कर धरना पर बैठकर हड़ताल कर रहे विद्युत विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि जब तक मुकदमें में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की धारा नहीं बढ़ाई जाती हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हालांकि प्रदर्शनकारियों को कई बार समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे।

chat bot
आपका साथी