प्रधानमंत्री ने सौ दिन में पूरा किया वादा : सांसद

By Edited By: Publish:Fri, 29 Aug 2014 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 29 Aug 2014 12:09 AM (IST)
प्रधानमंत्री ने सौ दिन में पूरा किया वादा : सांसद

अंबेडकरनगर : सांसद डॉ. हरिओम पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा साकार किया। इससे पहले किसी पीएम ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया, जो सभी तबकों के लिए इस तरह लाभकारी हो। मोदी सरकार ने सौ दिन के अंदर ही वादा पूरा करते हुए जन-धन योजना की शुरुआत किया।

सांसद ने अकबरपुर विकासखंड के ड्वाकरा हाल में पीएम जेडी योजना का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प वर्षा व दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने कहा कि गत 15 अगस्त को पीएम ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना की घोषणा की थी। इस योजना में उन्होंने जीरो बैलेंस पर एक लाख रुपये का बीमा दिया है। बीमार होने पर बैंक तत्काल पांच हजार रुपये का भुगतान करेगा। उन्होंने योजना के तहत बैंक शाखाओं द्वारा अब तक 26 हजार 221 खाता खोलने की सराहना की। वहीं सांसद ने अकबरपुर विकास खंड के ड्वाकरा हाल को एसी व सुसज्जित करने की घोषणा किया। इसके पूर्व मंच पर पहुंचने पर एसडीएम सदर एसपी सिंह ने सांसद को बुके भेंटकर स्वागत किया। इस अवसर पर बड़ौदा स्वरोजगार संस्थान की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में अग्रणी जिला प्रबंधक आरके मिश्र, क्षेत्रीय प्रबंधक आरपी वर्मा, खंड विकास अधिकारी राजकुमार गुप्त, बैंक शाखाओं के प्रबंधक, भरत शुक्ल, ज्ञानसागर सिंह, रामअर्ज वर्मा, कृष्णकुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

-----------------

-शिविरों में लगी रही भीड़

जहांगीरगंज : प्रधानमंत्री जन-धन योजना का लाभ उठाने के लिए खाता खुलवाने वालों की भीड़ बैंक शिविरों में उमड़ रही है। इस योजना के तहत जीरो बैलेंस व नाम मात्र के दस्तावेजों का आधार पर खाते खुले है। इसीक्रम में बैंक ऑफ बड़ौदा जहांगीरगंज में गुरुवार को आयोजित शिविर में लाभार्थी ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी। शाखा प्रबंधक कुंदन सिंह, संदीप श्रीवास्तव, विवेक रस्तोगी, प्रखर भार्गव, रामबूझ आदि बैंककर्मी खाता खोलने में लगे रहे। प्रबंधक ने बताया कि 689 लोगों के खाते खोले जा चुके हैं। इसीक्रम में बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा माडरमऊ में प्रबंधक राजपत व कुंदन कुमार, रामबूझ, वीरेंद्र कुमार व सतीश आदि कर्मियों ने शिविर में खाते खोले। प्रबंधक के मुताबिक यहां 300 खाते खोले जा चुके हैं।

शुकुलबाजार : न्यौरी स्थित बड़ौदा बैंक के प्रबंधक बृजमोहन ने बताया कि प्रत्येक घर में कम से कम मुखिया का खाता बैंक में होना अति आवश्यक है। जिससे उस परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे उसके खाते में दिया जा सके। शिविर के माध्यम से तीन दिनों में 500 खाते खोल चुके शाखा प्रबंधक ने बताया कि शिविर शुक्रवार तक लगेगा।

chat bot
आपका साथी