पुरानी पेंशन बहाली को आंदोलन मुखर

अंबेडकरनगर : पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर लामबंद कर्मचारियों का आंदोलन मुखर ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Aug 2018 10:05 PM (IST) Updated:Wed, 29 Aug 2018 10:05 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली को आंदोलन मुखर
पुरानी पेंशन बहाली को आंदोलन मुखर

अंबेडकरनगर : पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर लामबंद कर्मचारियों का आंदोलन मुखर हो गया है। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर बुधवार को जिला मुख्यालय से लेकर तहसील मुख्यालयों पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने नवीन पेंशन योजना का विरोध जताते हुए पुरानी पेंशन योजना को बहाल किए जाने की मांग बुलंद की। इसमें सभी विभागों के पेंशन विहीन कर्मियों ने सभागिता की।

अकबरपुर तहसील परिसर में पहले दिन के आंदोलन में कर्मचारी संघ, शिक्षक संघ, सफाईकर्मी संघ के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली मंच के साथ सभी सरकारी कर्मचारी संगठनों तीन दिवसीय आंदोलन की शुरूआत की। यहां हाथ में काली पट्टी बांधकर कार्यबहिष्कार करते हुए विरोध जताया। इसमें कार्यालयों में जाकर सरकारी कर्मचारियों से आंदोलन में भाग लेने के लिए प्रेरित भी किया गया। व्यापक स्तर पर आंदोलन के गति पकड़ने से सरकारी कार्यालयों में पहुंचने वाले फरियादियों को मायूस होकर लौटना पड़ा तो विद्यालयों में भी शिक्षण कार्य प्रभावित रहा। इसका असर तहसील मुख्यालयों के साथ अन्य विभागों पर भी देखा गया। पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू कराने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट, विकास भवन, जिला चिकित्सालय, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय, तहसील भवन आदि में कर्मचारी जाकर कार्य कर रहे कर्मचारियों से इस आंदोलन भी भाग लेने के लिए अपील किया। अकबरपुर तहसील परिसर में कर्मचारियों ने एकजुट होकर धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर संतोष गुप्त, सूर्यभान ¨सह, राज किशोर मौर्य, कृपाशंकर, राघवेंद्र मिश्र, अमजद अली, सोमनाथ कनौजिया, विनोद राजभर, संतराम, राम अजोर पंकज, मानिकचंद्र, राधेश्याम, रमाकांत वर्मा, चंद्रिका प्रसाद, पवन पांडेय, सुरेश नायक, रामशकल वर्मा, राजेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव, शिव कुमार मौर्य आदि मौजूद रहे।

-------------------

-ग्रामीणांचल में भी रही आंदोलन की आंच-

टांडा : पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों कर्मचारियों ने कोतवाली के सामने धरना प्रदर्शन किया। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मानिकचंद चौधरी ने कहा कि संगठन को और मजबूत कर पेंशन बहाली की मांग करें। तहसील अध्यक्ष रजनीश पासवान ने कहा कि अभी तो लड़ाई की शुरुआत हुई है। लाखों शिक्षकों कर्मचारियों की बात को सरकार को मानना ही होगा। यहां ज्ञानेंद्र मणि मिश्र, शैलेंद्र कुमार, गयूर अहमद अंसारी, शरद श्रीवास्तव, अमित कुमार वर्मा, बाबूराम यादव, आशारानी निशातरफी, कुसुम मौर्या जय पांडेय आदि मौजूद रहे। जलालपुर : तहसील परिसर में भी पुरानी पेंशन बहाली मंच के वक्ताओं ने मौज दा सरकार को कटघरे में खड़ा कर कहा की आवाम व पेंशनरों की मदद से सत्ता में आने के बाद सरकार ने अंगूठा दिखा दिया। शिक्षक राजेश यादव, ग्राम पंचायत अधिकारी अनिल ¨सह, श्वेता ¨सह, किरन चौधरी, संपूर्णानंद, मनोराम, अरुण यादव समेत दर्जनों ने पुरानी पेंशन बहाली तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। आलापुर : पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर स्थानीय तहसील भवन में कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन किया। भीटी : तहसील क्षेत्र के शिक्षकों, कर्मचारियों ने तहसील मुख्यालय पर पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर राम चरन दुबे, बृजेश मिश्र, मोहम्मद सलीम, सतन कुमार, अरुण ¨सह, रंजन ¨सह, मालती, महेंद्र गुप्त व अमित आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी