आशा और एएनएम का बकाया भुगतान तत्काल करें : डीएम

पहली अक्टूबर से संचारी रोग नियंत्रण अभियान संचालित किया जाएगा। स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 11:56 PM (IST)
आशा और एएनएम का बकाया भुगतान तत्काल करें : डीएम
आशा और एएनएम का बकाया भुगतान तत्काल करें : डीएम

अंबेडकरनगर : विशेष संचारी रोग नियंत्रण दस्तक के अंतर्गत जिले में पहली से 31 अक्टूबर तक संचालित होने वाले अभियान के लिए जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई। आशा और एएनएम का बकाया भुगतान नहीं होने पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी और अपर मुख्य चिकित्साधिकारी से नाराजगी जाहिर कर तत्काल भुगतान करने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद के समस्त बच्चों को एईएस एवं जेई, एक से 19 वर्ष की आयु के समस्त बच्चों-युवाओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने के साथ टीकाकरण कराएं। सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराएं। आशा ग्राम पंचायतों में लोगों को जागरूक करें। उन्हें नियमित मच्छरदानी का प्रयोग करने, कहीं भी पानी एकत्र न होने देने के प्रति सचेत करें, गड्ढों को मिट्टी से भरने, भोजन से पूर्व साबुन से हाथ धोने आदि की सलाह दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति बुखार से पीड़ित मिलता है तो उसे तत्काल सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने को कहें। चिकित्सकों की टीम नियमित गांव में जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करे। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी, सीएमएस डॉ. पीएन यादव, एसीएमओ डॉ. सालिकराम पासवान व आयुष्मान भारत योजना के जिला समन्वयक डॉ. मुकुल त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी