वृद्ध की मौत, दो डॉक्टर समेत 28 लोग पॉजिटिव

कोरोना का प्रकोप जिले में तेजी से फैल रहा है सोमवार और मंगलवार को आई रिपोर्ट में दो चिकित्सक समेत कुल ृ28 लोग पॉजिटिव हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:47 PM (IST)
वृद्ध की मौत, दो डॉक्टर समेत 28 लोग पॉजिटिव
वृद्ध की मौत, दो डॉक्टर समेत 28 लोग पॉजिटिव

अंबेडकरनगर : कोरोना वायरस का प्रकोप जिले में तेजी से फैल रहा है। सोमवार और मंगलवार को आई रिपोर्ट में दो चिकित्सक समेत कुल 28 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसमें सोमवार को 10 तथा मंगलवार को 18 लोग संक्रिमत मिले हैं। वहीं टांडा ब्लॉक के ग्राम बड़े पकौलिया में सोमवार सुबह एक वृद्ध की मौत हो गई। संक्रमित वृद्ध का इलाज मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर टांडा में हो रहा था। सभी संक्रमित मरीजों को एलवन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है, इसके साथ ही परिवारीजन की जांच के लिए स्वास्थ्य टीम को निर्देशित किया गया है। जिले में रोजाना 10 से 15 लोग संक्रमित मिल रहे हैं। मजे की बात यह है कि अधिकांश पॉजिटिव एंटीजेन के माध्यम से हो रहे जांच में मिल रहे हैं। इसमें एक निजी अस्पताल में तैनात बालरोग विशेषज्ञ, भीटी सीएचसी पर तैनात आरबीएसके टीम में शामिल एक डॉक्टर के अलावा अकबरपुर के सरस्वतीपुरम में एक, शहजादपुर के इमामबाग में एक, तमसा मार्ग पर एक, कटेहरी में एक, टांडा के बरवां बीठलपुर में एक, नरायनपुर के भटौल में एक, इल्तिफातगंज में एक, बसखारी में 10 इसमें किछौछा, कोतूपुर, भियांव ब्लॉक के बंदीपुर में एक, भीटी के असगवां आदि गांवों में संक्रमित मिले हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 308 हो गई है। इसमें 186 लोग स्वस्थ हो गए हैं और अब 110 लोग एक्टिव सूची में शामिल हैं। संक्रमितों में 11 की मौत हो गई है। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि वर्तमान समय में जांच की प्रक्रिया तेज की गई है। इसलिए मरीज मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

47 की स्क्रीनिग 251 का भेजा नमूना : मंगलवार को भी नमूना एकत्र करने के साथ ट्रूनॉट व एंटीजेन के माध्यम से जांच की गई है। इसमें कुल 251 नमूने लिए गए। जिला अस्पताल में 47 की स्क्रीनिंग की गई और 70 लोगों का नमूना लिया गया। इसके साथ ट्रूनॉट से 48 तथा 1059 जांच एंटीजेन से किया गया।

chat bot
आपका साथी