संदिग्धावस्था में विवाहिता की मौत, पति समेत तीन पर हत्या का मुकदमा

विवाहिता का शव घर पर मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मौके से विवाहिता के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 09:39 PM (IST)
संदिग्धावस्था में विवाहिता की मौत, पति समेत तीन पर हत्या का मुकदमा
संदिग्धावस्था में विवाहिता की मौत, पति समेत तीन पर हत्या का मुकदमा

अंबेडकरनगर : संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव घर पर मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मौके से विवाहिता के परिवारीजन फरार हो गए। मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत तीन आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

मामला आलापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर मलपुरा गांव का है। गांव के मजरे सुलया गांव निवासी प्रदीप चौहान पुत्र राजितराम की पत्नी 25 वर्षीय सिद्धावती की बीती शुक्रवार की रात घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है पति प्रदीप ने मायके पक्ष को सिद्धावती के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना दिया था। इसके बाद रात में ही गोरखपुर जिले के बेलघाट थाना अंतर्गत गोदना निवासी मायके पक्ष के लोग पहुंचे। इसके बाद दोनों पक्षों में हत्या व आत्महत्या के आरोपों को लेकर झड़प भी हुई। इसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने यूपी 100 पुलिस टीम को सूचित किया। टीम मौके पर पहुंची और थाने पर भी सूचना दिया। इसके बाद एसडीएम भरत लाल, क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल सहित थानाध्यक्ष नारद मुनि सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। ससुराल पक्ष के लोग मृतका का शव छोड़कर फरार हो गए।

मृतका की मां फूलमती पत्नी हीरालाल ने तहरीर देकर आरोप लगाया उसकी पुत्री की शादी प्रदीप से 24 अप्रैल 2016 को हुई थी और क्षमता के मुताबिक दहेज भी दिए गए थे, फिर भी तभी से ही प्रदीप व उसके परिजन पुत्री सिद्धावती और दहेज की मांग करते हुए लगातार उत्पीड़न करते रहते थे। इसी उत्पीड़न के क्रम में ही बीती रात पुत्री सिद्धावती के पति प्रदीप व सास सूखा देवी व ननद नीलम ने मिलकर सिद्धावती की हत्या कर से आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया। थानाध्यक्ष नारदमुनि सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर दहेज उत्पीड़न दहेज के लिए ही हत्या किए जाने की धारा में तीनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी