दिनभर रेंगते रहे वाहन, बसों के इंतजार में भटके यात्री

गाजी मियां के मेले के चलते रूट डायवर्जन से लोग दिनभर जाम से जूझते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 May 2022 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 14 May 2022 11:12 PM (IST)
दिनभर रेंगते रहे वाहन, बसों के इंतजार में भटके यात्री
दिनभर रेंगते रहे वाहन, बसों के इंतजार में भटके यात्री

अंबेडकरनगर: गाजी मियां के मेले के चलते रूट डायवर्जन से लोग दिनभर जाम से जूझते रहे। जहां चारपहिया वाहन रेंग-रेंगकर आगे बढ़ते रहे, वहीं बाइक सवारों ने गलियों से निकलने की कोशिश की, लेकिन वहां भी वही हालात रहे। उधर, रोडवेज समेत तिराहों-चौराहों पर यात्री घंटों बस का इंतजार करते रहे, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। कइयों को अपनी यात्रा तक रद करनी पड़ी।

शनिवार सुबह से अयोध्या मार्ग पर गाजी मियां का मेला लगा था। इसमें आने वाली भीड़ को देखते हुए यातायात विभाग ने कटेहरी की तरफ से आ रहे वाहनों को अन्नावां के पास पहितीपुर मार्ग पर मोड़ दिया था। जबकि, अकबरपुर तहसील तिराहे पर बैरीकेडिग कर अयोध्या मार्ग पर चारपहिया वाहनों के जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। ऐसे में अन्य मार्गों पर वाहनों का दबाव बढ़ने से शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई। गैर जनपद की रोडवेज बसों को पहले ही सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक शहर में आने पर प्रतिबंधित किया गया है। इसके चलते रोडवेज पर यात्रियों की भीड़ बढ़ती गई। यहां बस का इंतजार कर रहे यात्री सतीश तिवारी ने बताया कि उन्हें आजमगढ़ जाना है। पिछले दो घंटे से वह बस का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन रोडवेज तो दूर निजी बसें भी नहीं आ रही हैं। उनके पास खड़े मीरानपुर के लियाकत अली ने बताया कि पिछले तीन घंटे से लखनऊ जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा हूं, अब निराश होकर घर लौटना पड़ रहा है।

---------

यात्रियों से वसूला मनमाना किराया: अयोध्या की तरफ से आने वाले वाहनों को श्रवण क्षेत्र की तरफ मोड़ दिया जा रहा था। इसके चलते शहर के भीतर आने वाले यात्री पुलिस बैरिकेडिग के पास उतर जा रहे थे। वहां खड़े ई-रिक्शा और टैक्सी चालक यात्रियों से 30 से 50 रुपये तक वसूलते रहे। मिर्जापुर के विवेक कुमार ने बताया कि वह शादी समारोह में शामिल होने अयोध्या अपनी पत्नी रीता और दो बच्चों के साथ गए थे। शनिवार को अन्नावां बाजार से शहर तक लाने के लिए टैक्सी संचालक प्रति व्यक्ति 50 रुपये मांग रहा था। ज्यादा किराए की बात कहने पर वह मारपीट पर आमादा हो गया।

मेले की भीड़ के कारण कुछ मार्गों पर जाम के हालात बने, लेकिन यातायात कर्मियों ने मोर्चा संभाल जल्द ही रास्ता सुचारु करा दिया। किसी को ज्यादा दिक्कत नहीं होने पाई।

अशोक कुमार सिंह, सीओ सदर

chat bot
आपका साथी