अंबेडकरनगर: MLA समर्थकों व छात्रों के बीच बवाल, प्राचार्य को बनाया बंधक-फूंकी दो कारें

अलीगंज थाना क्षेत्र के महामाया एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज का मामला। त्वरित कार्रवाई में विधायक प्रतिनिधि श्यामबाबू गुप्ता समेत नौ लोग गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 09:15 AM (IST)
अंबेडकरनगर: MLA समर्थकों व छात्रों के बीच बवाल, प्राचार्य को बनाया बंधक-फूंकी दो कारें
अंबेडकरनगर: MLA समर्थकों व छात्रों के बीच बवाल, प्राचार्य को बनाया बंधक-फूंकी दो कारें

अंबेडकरनगर, जेएनएन। जिले स्थित महामाया मेडिकल कॉलेज के छात्र व स्थानीय विधायक समर्थकों में मंगलवार देर रात को जमकर बवाल हुआ। विधायक समर्थकों ने प्राचार्य को बंधक बनाया तो छात्रों ने वाहनों में तोडफ़ोड़ कर दो गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्राचार्य व डॉक्टर को बंधक मुक्त कराया। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए विधायक प्रतिनिधि श्यामबाबू गुप्ता समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर, विवाद के बाद आक्रोशित डॉक्टर और कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

ये है पूरा मामला

मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के टांडा अकबरपुर मार्ग पर सद्दरपुर में संचालित महामाया एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज का है। यहां मंगलवार देर रात टांडा से भाजपा विधायक संजू देवी की वृद्ध सास को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया था। डॉक्टरों ने उनकी सास की हालत नाजुक देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया। लेकिन ले जाने के लिए एंबुलेंस का चालक न मिलने पर मौके पर मौजूद विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्त आदि नाराज हो गए। आरोप है कि पहले तो इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर से मारपीट की। इसके बाद प्राचार्य पीके सिंह पहुंचे तो विवाद बढ गया । मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अनुसार विधायक समर्थकों ने प्राचार्य पीके सिंह व प्रोफेसर डॉक्टर प्रमोद तिवारी को असलहे के बल पर उनके आवास से एमरजेंसी में लाकर बंधक बना लिया। जिसकी सूचना पर कॉलेज़ के छात्रों ने भी हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ टांडा केके मिश्रा ने पुलिस के सहयोग से प्राचार्य व डॉक्टर को बंधक मुक्त कराया।

जानकारी के अनुसार, विद्यायक समर्थकों की तरफ से फायरिंग भी की गई, जिससे अरविंद नामक कर्मचारी के कंधे पर गोली भी लग गई। भड़के छात्रों ने भी जमकर हंगामा करते हुए विधयाक समर्थकों की दो गाडिय़ों को आग के हवाले कर दिया। उधर, तीसरी गाड़ी को भी आग लगाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। मौके पर का आधा दर्जन से अधिक थानों की पुलिस पहुंच गई। हल्का बल प्रयोग कर सभी को भगाया गया। करीब दो घंटों से अधिक तक चले बवाल से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई।

क्या कहते हैं अफसर ?

एसपी विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए विधायक प्रतिनिधि श्यामबाबू गुप्ता समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। डॉक्टर की ओर से अलीगंज थाने में रिपोर्ट की गई है। दूसरे पक्ष की भी रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

विधायक ने दी सफाई ?

विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि पूरे मेडिकल कॉलेज में अराजकता का माहौल है। यहां उपचार के अलावा सब काम होता है।

chat bot
आपका साथी