जेल पहुंचा कोरोना, 14 सिपाहियों समेत कुल 25 संक्रमित

कोरोना वायरस की दस्तक शुक्रवार को जिला कारागार में भी पहुंच गई। जांच के दौरान भेजे गए नमूने की आई रिपोर्ट में कारागार में तैनात पीएसी के 14 जवान भी संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंह की मां व दादी समेत कुल 25 लोग पॉजिटिव मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 12:12 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:28 AM (IST)
जेल पहुंचा कोरोना, 14 सिपाहियों समेत कुल 25 संक्रमित
जेल पहुंचा कोरोना, 14 सिपाहियों समेत कुल 25 संक्रमित

अंबेडकरनगर : कोरोना वायरस की दस्तक शुक्रवार को जिला कारागार में भी पहुंच गई। जांच के दौरान भेजे गए नमूने की आई रिपोर्ट में कारागार में तैनात पीएसी के 14 जवान भी संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंह की मां व दादी समेत कुल 25 लोग पॉजिटिव मिले हैं। सभी सिपाहियों को पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद कारागार में आइसोलेशन वार्ड बनाकर वहीं पर भर्ती कर दिया गया। इससे जिला कारागार में हड़कंप मच गया है। संक्रमितों में टांडा में तीन, जलालपुर में एक, भियांव में तीन, बसखारी में दो संक्रिमत मिले इन्हें एलवन हॉस्पिटल एकलव्य स्टेडियम में भर्ती कर परिवार के अन्य सदस्यों और संपर्क में आए लोगों को नवोदय विद्यालय में क्वारंटाइन करते हुए सभी का नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा। शुक्रवार को अब तक आई रिपोर्ट में सबसे अधिक 25 पॉजिटिव मिले है। इससे जिले में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़ते हुए कुल 97 हो गई है।

जिला कारागार के संक्रमित 14 ीएसी जवान गाजीपुर, मऊ, बलिया चंदौली, गोंडा व आजमगढ़ के मूल निवासी हैं। इसके अलावा टांडा के पैकोलिया में तीन, जलालपुर के उस्मापुर में एक, भियांव ब्लॉक में तीन, बसखारी के शुकुलबाजार में एक, रसूलपुर दरगाह में पॉजिटिव मिले हैं। सिपाहियों को जिला जेल में ही आइसोलेशन में रखा गया और अन्य को एकलव्य स्टेडियम में भर्ती किया गया। दूसरी ओर जिला चिकित्सालय की इमरजेंसी को अब आर्थो वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और पहले वाले स्थान को सील कर दिया गया है। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है इसलिए जरूरी काम पर ही बाहर निकलें, मास्क लगाए और हाथ को बार बार साबुन से धुलें।

----------

45 की स्क्रीनिग 282 का भेजा नमूना : शुक्रवार को भी नमूना एकत्र करने के साथ ट्रू-नॉट और एंटिजन के माध्यम से जांच की जा रही है। इसमें कुल 282 नमूने लिए गए। जिला चिकित्सालय में 45 की स्क्रीनिंग की गई और 51 लोगों का नमूना लिया गया। इसके साथ ट्रूनॉट से 22 तथा 816 जांच एंटिजन से हुआ।

chat bot
आपका साथी