Ambedkarnagar: सरकारी पैसा हड़पने के आरोप में महिला प्रधान पर मुकदमा, धन अपने अकाउंट में ट्रांसफर कराया था

सरकारी धन के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने परियोजना निदेशक राकेश कुमार व एलडीएम आशीष सिंह की दो सदस्यीय टीम को जांच सौंपी है। थानाध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि ग्राम प्रधान पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 12 Nov 2022 07:51 PM (IST) Updated:Sat, 12 Nov 2022 07:51 PM (IST)
Ambedkarnagar: सरकारी पैसा हड़पने के आरोप में महिला प्रधान पर मुकदमा, धन अपने अकाउंट में ट्रांसफर कराया था
सरकारी पैसा हड़पने के आरोप में महिला प्रधान पर मुकदमा.

अंबेडकरनगर, संवाद सूत्र। भीटी ब्लाक के गांव किछूटी में सरकारी धन का गबन करने पर एडीओ पंचायत ने महिला ग्राम प्रधान के खिलाफ भीटी थाने में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर की है।

भीटी ब्लाक की ग्राम पंचायत किछूटी महिला ग्राम प्रधान का खाता बैंक आफ बड़ौदा की भीटी शाखा में संचालित है। खाते में विकास कार्यों के विभिन्न मदों का 11 लाख 64 हजार 500 रुपये आया था। इस धनराशि का विभिन्न तिथियों में ग्राम प्रधान संगीता यादव द्वारा अयोध्या जिले के हैदरगंज स्थित बैंक आफ बड़ौदा शाखा के निजी खातों में अवैध तरीके से स्थानांतरित कर लिया गया।

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की। सरकारी धन के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने परियोजना निदेशक राकेश कुमार व एलडीएम आशीष सिंह की दो सदस्यीय टीम को जांच सौंपी है। रिपोर्ट मिलने पर अग्रिम कार्रवाई तय होगी। डीएम के आदेश पर एडीओ पंचायत बृजेश सिंह ने भीटी थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि ग्राम प्रधान पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

दिनदहाड़े शिक्षिका के घर से नगदी और आभूषण चोरी : चोरों ने शिक्षिका के घर से दिनदहाड़े 25 हजार रुपये नगद समेत लाखों के आभूषण चोरी कर लिए। पुरैना गांव की ज्ञानती शुक्ला श्यामधारी स्मारक जूनियर हाईस्कूल सेमरा में अध्यापिका हैं। वह घर पर अकेली रहती हैं। वह 11 नवंबर को 10 बजे सुबह विद्यालय गईं थीं। विद्यालय से वापस लौटने पर घर गृहस्थी के कार्य में व्यस्त हो गईं।

शाम सात बजे स्कूल की फीस बाक्स में रखने गई तो देखा बाक्स की कुंडी काटकर उसमें रखा दो मंगलसूत्र सोने का, कान का झाला, कुंडल, दो अंगूठी, दो पायल, सोने की नथुनी, बिछिया दो जोड़ी चांदी की एवं 25 हजार नगद गायब था। थानाध्यक्ष अभय कुमार मौर्य ने बताया कि तहरीर मिली है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी