एसडीएम के विरुद्ध अधिवक्ताओं ने खोला मोर्चा

लखीमपुर: एसडीएम के खिलाफ वकीलों ने तमाम आरोप लगाते हुए उनकी अदालत का बहिष्कार का फैसला लिया है। वकील

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2017 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2017 10:20 PM (IST)
एसडीएम के विरुद्ध अधिवक्ताओं ने खोला मोर्चा
एसडीएम के विरुद्ध अधिवक्ताओं ने खोला मोर्चा

लखीमपुर: एसडीएम के खिलाफ वकीलों ने तमाम आरोप लगाते हुए उनकी अदालत का बहिष्कार का फैसला लिया है। वकीलों ने इस संबंध में की गई बैठक में लेखपालों आदि के जरिए मुवक्किलों को बुलाकर उनसे उगाही करने, फाइलों में मनमाने ढंग से आदेश करने और बिना पैसा कोई काम न करने के आरोप लगाए हैं। वकीलों ने इस संबंध में आला अफसरों को जानकारी देकर जांच कराने की मांग की है। उधर एसडीएम ने आरोपों को गलत बताया है।

यहां तैनात एसडीएम रामप्रकाश के रवैये से आक्रोशित वकीलों ने अधिवक्ता संघ अध्यक्ष डीके ¨सह को दिए गए प्रस्ताव में कई आरोप लगाए हैं। प्रस्ताव में कहा गया है कि एसडीएम अवैध क्रियाकलाप कर रहे हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव के समय वकीलों के सामने यह कहा कि चुनाव बाद पता नहीं कौन कहां रहे, इसलिए इससे पहले काम कर लिया जाए। वकीलों ने आरोप लगाया कि एसडीएम फाइलें छांटकर रख लेते हैं। इसके बाद उनमें बहस सुनकर लेखपाल आदि राजस्वकर्मियों के जरिए पक्षों को बुलाते हैं।

ध्रुवकुमार ¨सह की अध्यक्षता में हुई बैठक में वकीलों ने इस संबंध में डीएम और अन्य आला अफसरों को इस बावत जानकारी देकर जांच और कार्रवाई की मांग करने का फैसला लेते हुए उनकी अदालत के बहिष्कार का निर्णय लिया गया। इस दौरान मंत्री विनीत श्रीवास्तव, अंबरीश श्रीवास्तव, बच्चालाल तिवारी, सुशील दीक्षित, रवि गुप्ता, वीरेंद्र ¨सह भदौरिया, आरके चतुर्वेदी, पंकज जायसवाल, उमाकांत जायसवाल, संतोष मौर्य, रामगोपाल शाक्य, जितेंद्र प्रताप ¨सह, रमेश गोस्वामी, ब्रह्मप्रकाश श्रीवास्तव, मो. लतीफ, बशीर अहमद, मो. इजहार और विनीत शुक्ल आदि वकील मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी