हक की मांग को लेकर बुलंद किए स्वर

अंबेडकरनगर : अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के आवाहन पर बुधवार को कलेक्ट्रेट के कर्मचा

By Edited By: Publish:Wed, 24 Aug 2016 10:35 PM (IST) Updated:Wed, 24 Aug 2016 10:35 PM (IST)
हक की मांग को लेकर बुलंद किए स्वर

अंबेडकरनगर : अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के आवाहन पर बुधवार को कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने गेट मी¨टग करके 13 सूत्री मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की। वहीं लेखपालों ने धरना देकर हर कीमत पर मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने की मांग की।

कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अजय कुमार ¨सह ने मांग करते हुए कहा कि एसीपी के अंतर्गत ग्रेड पे 2400 रुपए को आधारहीन होने के कारण नान फ्क्शनल घोषित कराते हुए इग्नोर किया जाए। कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर तैनाती हो। कलेक्ट्रेट का नाम मिनी जनपद सचिवालय रखा जाए। जिला मंत्री प्रमोद कुमार मिश्र ने कहा कि कलेक्ट्रेट सहायकों को नायब तहसीलदार के पदों पर 10 प्रतिशत पदोन्नति देने, पदोन्नति में पोषक पद निर्धारित अवधि की सेवा पूर्ण करने की बाध्यता समाप्त कर विभागीय नियमावली 2011 के अनुसार प्रोन्नति की व्यवस्था पूर्ववत वरिष्ठता के आधार पर लागू किया जाए। इस मौके पर साधूराम दूबे, नृपेंद्र नाथ तिवारी, पुनीत श्रीवास्तव, रामचंद्र, अशुमान ¨सह, अनुराग श्रीवास्तव, राजनरायन टंडन, अमरदेव ¨सह, डा. प्रेमचंद्र आदि शामिल रहे। लेखपाल संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर पांचों तहसीलों के लेखपाल बुधवार को कलेक्ट्रेट के निकट धरना-प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राम जनम दूबे ने किया। बताया गया कि शासन की विभिन्न योजनाओं का सफल संचालन करने के साथ ही विभागीय कामकाज का संपादन करते हुए अन्य विभागों के काम में मददगार रहे लेखपालों को आए दिन सरकार के मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों की बदजुबानी का शिकार होना पड़ रहा है। संवर्ग के वेतन, पदोन्नति, स्थानांतरण आदि की मांगों के लंबित होने के बाद भी राजस्व कर्मी निष्ठापूर्वक काम रहे हैं। बावजूद इसके मागों को पूरा करने में सरकार उदासीन बनी है। प्रदर्शन में अकबरपुर अध्यक्ष प्रज्जवलित कुमार, भीटी के हरिश्चंद्र वर्मा, मोहम्मद सलीम, टांडा के जयदेव पांडेय, सुभाष कुमार, जलालपुर के विजय बहादुर व घनश्याम वर्मा, आलापुर से रामसिधार व शिवकुमार यादव, रामनरायन शुक्ल, दूधनाथ, अमजद अली, शिवबहादुर ¨सह, राजेश वर्मा, जय प्रकाश वर्मा, संचित पांडेय, प्रभात कुमार, शिवबरन, हरिश्चंद्र पाठक, नर¨सह तिवारी, अमजद अली, रामशेष वर्मा, उमापति उपाध्याय, अशर्फीलाल, राकेश ¨सह, मुरलीधर, दीपेंद्र ¨सह व मनीराम आदि शामिल रहे।------------------कोटेदार पर हो कार्रवाई- भीटी तहसील के ग्राम बैजपुर के कोटेदार द्वारा गत् चार पांच माह से पात्र गृहस्थी के लाभार्थियों को 11 किलोग्राम राशन कम दिया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि चीनी साल में दो बार के अलावा नहीं दिया जाता है, मिट्टी का तेल व राशन पर अधिक पैसा लिया जाता है। नौ अगस्त को एएसडीम भीटी को ज्ञापन दिया गया था, जिस पर जांच की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सका। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इसमें सुरेंद्र यादव, पंकज यादव, मिठ्ठू, निनकऊ, देवतादीन, ललित यादव, राम जियावन, राम प्रताप, रामहित यादव, रामदास यादव, राम कुमार यादव, साहब राम, राम अचल, खुशीराम, राधेश्याम, मीरा देवी, राहुल आदि शामिल रहे।---------------सामाजिक कार्याें म ं अवरोध की शिकायत

अंबेडकरनगर : ब वाना थाना क्षेत्र के ग्राम ससपना निवासी अशोक कुमार, राम नयन आदि ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मांग किया है कि कुछ लोगफर्जी दस्तावेज के आधार पर गांव में सामाजिक कार्यों में हमेशा अवरोध पैदा करते हैं। इसके चलते गांव में कोई भी कार्य आसानी से नहीं हो पा रहा है। जबकि पेड़ लगाकर चकरोड़ कब्जा कर लिया है और तालाब पर कब्जा कर मकान बना लिया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि मेरी भी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। उक्त सभी मामलों की जांच कराकर कार्रवाई की मांग किया है।

chat bot
आपका साथी