पीस पार्टी समेत 11 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज

By Edited By: Publish:Mon, 21 Apr 2014 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 21 Apr 2014 10:12 PM (IST)
पीस पार्टी समेत 11 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज

अंबेडकरनगर : लोकसभा निर्वाचन में प्रत्याशियों के नामंाकन पत्रों की जांच कलेक्ट्रेट में हुई। जांच में खामियां पाए जाने पर पीस पार्टी सहित 11 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज कर दिए गए। चुनाव में कुल 27 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इनमें 16 प्रत्याशियों के पर्चे वैध पाए गए।

नामांकन पत्रों की जांच में पायी गई त्रुटि से 11 प्रत्याशियों के सांसदी का चुनाव लड़ने की मंशा धरी की धरी रह गई। नामांकन पत्र खारिज होने वालों में पीस पार्टी प्रत्याशी कमरुद्दीन, हिंयुवा के जिलाध्यक्ष व निर्दल प्रत्याशी सूर्यमणि यादव, जदयू के राजदेव, जनवादी पार्टी प्रत्याशी रामसुरेश चौहान, निर्दल इंद्रमणि मिश्र, युवजन क्रांति पार्टी के बृजेश, मुनीर, समाजवादी जनता पार्टी के रविकांत, आदर्श विकास राष्ट्रीय पार्टी के लालमन व निर्दलीय बृजेश कुमार, रणंजय शामिल हैं। नामांकन पत्रों की जांच जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राममूर्ति मिश्र, सहायक निर्वाचन अधिकारी संतोष कुमार वैश्य व एसपी सिंह ने किया।

उधर नामांकन पत्रों की जांच में पक्षपात का आरोप लगाते हुए निर्दल प्रत्याशी सूर्यमणि यादव ने कहा कि सत्तादल और धन वालों के इशारे पर कागजों की हेराफेरी कर नामांकन पत्र खारिज किया गया है। उन्होंने शपथ पत्र को बदल दिए जाने का आरोप लगाया है। पीस पार्टी प्रत्याशी कमरुद्दीन का कहना है कि उनका नामांकन पूरी तरह सही था लेकिन शासन एवं प्रशासन के दबाव में पर्चा खारिज कर दिया गया। उप निर्वाचन अधिकारी ने इसे निराधार बताया है। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच बेहद संजीदगी से की गयी। इस दौरान खामियां पाए जाने के बाद ही नामांकन पत्र खारिज किया गया।

chat bot
आपका साथी