प्रवासी मजदूरों समेत 105 की स्क्रीनिग, 49 रिपोर्ट निगेटिव

वं अभिनंदन मैरिज हाल में क्वारंटाइन किए 219 लोगों का एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक की मौजूदगी में डाक्टरों की टीम ने परीक्षण करते हुए 215 लोगों को घर भेजा गया। कोरोना वायरस वारियर्स का हौसला बढ़ाते हुए युवा बसपा नेता शरद यादव शुजात अली खान ने डॉक्टरों की टीम एवं एसडीएम टांडा अभिषेक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 10:25 PM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 06:05 AM (IST)
प्रवासी मजदूरों समेत 105 की स्क्रीनिग, 49 रिपोर्ट निगेटिव
प्रवासी मजदूरों समेत 105 की स्क्रीनिग, 49 रिपोर्ट निगेटिव

अंबेडकरनगर : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिला प्रशासन एक बार फिर अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। कारण है कि प्रवासी मजदूरों के आगमन को देखते हुए उनके देखभाल की जिम्मेदारी बढ़ गई है। रविवार को अलीगढ़ से दो रोडवेज बस से मजदूर आए तो वहीं कई मजदूर पंजाब व अन्य प्रांतों से भी आए। लोहिया भवन में 40 तथा कोविड-19 हॉस्पिटल में 65 लोगों की स्क्रीनिग की गई। इसके साथ ही राजकीय इंजीनियरिग कॉलेज, रमाबाई महिला महाविद्यालय, एकलव्य स्टेडियम में बने क्वारंटाइन किये गए लोगों की स्क्रीनिग कर घर भेजा गया। जिला चिकित्सालय के क्वारंटाइन वार्ड में 40 लोगों को भर्ती किया गया है और 49 रिपोर्ट मिली जो सभी निगेटिव रही। साथ ही रविवार को आठ नमूना जांच के लिए भेजा गया।

रविवार की सुबह डॉ. राम मनोहर लोहिया सामुदायिक भवन में अलीगढ़ से मजदूर पहुंचे तो चिकित्सकों की टीम ने सभी 40 लोगों की स्क्रीनिग कर होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया। कोविड-19 हॉस्पिटल में कुल 65 लोगों की स्क्रीनिग हुई। दोनों स्थानों पर लगभग 80 प्रवासी मजदूर थे। हालांकि कोई भी कोरोना के लक्षण का संदिग्ध नहीं पाया गया। इसलिए उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए घर भेज दिया गया। दूसरी ओर जिला मुख्यालय पर तीन क्वारंटाइन सेंटरों के अलावा जिले के अन्य स्थानों पर बनाएं गए सेंटरों पर रखे गए 1133 लोगों को जांच के बाद घर भेज दिया गया। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि अभी तक कोई भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। किछौछा : बसखारी के हिदुस्तान मैरेज हाल एवं अभिनंदन मैरिज हाल में क्वारंटाइन किए 219 लोगों का एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक की मौजूदगी में डॉक्टरों की टीम ने परीक्षण करते हुए 215 लोगों को घर भेज दिया। कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाते हुए युवा बसपा नेता शरद यादव, शुजात अली खान ने डॉक्टरों की टीम एवं एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी