Kanpur Encounter : कानपुर की घटना को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, महिला से पूछताछ Prayagraj News

पुलिस का कहना है कि महिला ब्राह्मण समाज की है और उसने फेसबुक पर ब्राह्मण एकता जिंदाबाद की पोस्ट की है । कानपुर की घटना में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे भी ब्राह्मण समाज का है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 04:34 PM (IST)
Kanpur Encounter : कानपुर की घटना को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, महिला  से पूछताछ Prayagraj News
Kanpur Encounter : कानपुर की घटना को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, महिला से पूछताछ Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कानपुर में मुठभेड़ के दौरान सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस घटना को लेकर झूंसी की रहने वाली एक महिला ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया। इसकी जानकारी होने पर एसओजी और झूंसी पुलिस महिला के घर पहुंची फिर उसे पकड़ कर थाने लाया गया। पुलिस का कहना है कि महिला ब्राह्मण समाज की है और उसने फेसबुक पर ब्राह्मण एकता जिंदाबाद की पोस्ट की है । कानपुर की घटना में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे भी ब्राह्मण समाज का है, लिहाजा महिला का हिस्ट्रीशीटर के परिवार से संबंधों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि अभी तक की पूछताछ में कोई सीधा संबंध निकल कर नहीं आया है। मगर पुलिस महिला के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है।

शहीद पुलिस कर्मियों के आश्रितों को एक करोड़ देने की मांग

कानपुर में बदमाशों से हुई मुठभेड़ में डीएसपी सहित आठ पुलिस कर्मियों की शहादत पर समाजवादी पार्टी ने दुख जताया है। एमएलसी वासुदेव यादव सहित अन्य सपाइयों ने सरकार से मांग की है कि शहीद हुए पुलिस कर्मियों के आश्रितों को नौकरी, एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और शस्त्र लाइसेंस दिया जाय। कानपुर की घटना में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर नेबूलाल के भीटी, बरौत स्थित आवास पर भी सपा एमएलसी वासुदेव यादव और निधि यादव पहुंचे। उन्होंने सब इंस्पेक्टर की पत्नी श्याम देवी, पिता कैलास चंद्र सहित बच्चों को सांत्वना दी। सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष कृष्ण मूर्ति सिंह यादव भी पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाने पहुंचे। इस मौके पर इफ्तेखार हुसैन, दान बहादुर मधुर, सैयद मोहम्मद अस्करी सहित अन्य लोग भी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी