Vegetables Price in Prayagraj: सब्जियों के थोक रेट में और तेजी, फुटकर में भी बढ़़ेंगे रेट, प्‍याज भी चढ़ा

Vegetables Price in Prayagraj दो दिनों की साप्ताहिक बंदी की वजह से सब्जियों की बिक्री करीब एक तिहाई तक घट गई थी। सोमवार को बंदी समाप्त होने के बाद मंडी में सब्जियों की बिक्री सामान्य हो गई। आवक कम होने से कई सब्जियों के रेट और चढ़ गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 09:13 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 09:13 AM (IST)
Vegetables Price in Prayagraj: सब्जियों के थोक रेट में और तेजी, फुटकर में भी बढ़़ेंगे रेट, प्‍याज भी चढ़ा
बारिश ने सब्जियों की पैदावार को कम कर दिया है। इससे सब्जियों के दाम भी बढ़ गए हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। पिछले दिनों की लगातार हुई बारिश का नतीजा है कि हरी सब्जियां बर्बाद हो गई हैं। इसकी वजह से प्रयागराज के थाेक बाजार मुंडेरा मंडी में हरी सब्जियों की आवक भी कम हो गई है। आवक घटने से सब्जियों के थोक रेट में और तेजी आई है। इससे फुटकर रेट भी आसमान छुएंगे।

आवक कम होने से सब्जियों के रेट बढ़े

दो दिनों की साप्ताहिक बंदी की वजह से सब्जियों की बिक्री करीब एक तिहाई तक घट गई थी। सोमवार को बंदी समाप्त होने के बाद मंडी में सब्जियों की बिक्री सामान्य हो गई। हालांकि, आवक कम होने से कई सब्जियों के रेट और चढ़ गए हैं। परवल थोक में 30 रुपये, नेनुआ 40 रुपये, टमाटर 20 से 25 रुपये किलो बिका। अरुवी 25 रुपये किलो, करैला 28 से 30, भिंडी 30 से 35, लौकी 15 से 20 रुपये में बिकी। कद्दू का रेट भी छह-सात रुपये, चौरा का दाम 15 से 20 और आलू की कीमत 16-17 रुपये किलो रही।

प्‍याज का भाव भी चढ़ा

प्याज का रेट भी काफी बढ़ गया है। इसके पूर्व करीब करीब 12 दिन पहले शनिवार को हरी सब्जियों के रेट दोगुने तक बढ़ गए थे। बीच में सब्जियों की कीमतों में करीब दो-तीन रुपये की गिरावट हुई थी। बुधवार को दाम फिर चढ़ गया।

फुटकर में पहले से ही अधिक दाम में बिक रही सब्जियां

फुटकर में सब्जियों के रेट पहले से ही बढ़े हैं। भिंडी, करैला, नेनुआ 40 से 60 रुपये, परवल 60 रुपये, टमाटर 40 रुपये किलो है। इसी तरह अन्य सब्जियों के भी दाम अधिक हैं। सब्‍जी के थोक व्‍यापारी शैफुद्दीन का कहना है कि बारिश से हरी सब्जियों के बर्बाद हो जाने और आवक कम होने से थोक रेट में भी बहुत तेजी है।

chat bot
आपका साथी