प्रयागराज के अल्लापुर में बिजली संविदाकर्मी की मौत पर हंगामा

जागरण संवाददाता प्रयागराज जार्जटाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर स्थित अमिताभ बच्चन रोड पर मंगलवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 12:20 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 12:20 AM (IST)
प्रयागराज के अल्लापुर में बिजली संविदाकर्मी की मौत पर हंगामा
प्रयागराज के अल्लापुर में बिजली संविदाकर्मी की मौत पर हंगामा

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : जार्जटाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर स्थित अमिताभ बच्चन रोड पर मंगलवार को भोर में एक दर्दनाक घटना हो गई। जंपर में आई गड़बड़ी को ठीक कर नीचे उतर रहे एक संविदाकर्मी की गिरने से मौत हो गई। उसके स्वजनों ने मरम्मतीकरण के दौरान बिजली आपूíत चालू करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारियों ने किसी तरह सभी को समझाकर शांत कराया।

सलोरी निवासी हरीश चंद्र प्रजापति (45) फोर्ट रोड उपकेंद्र पर संविदा कर्मी थे। करीब 15 वर्ष से वह यहां तैनात थे। मंगलवार भोर में करीब चार बजे अल्लापुर स्थित अमिताभ बच्चन रोड पर जंपर में गड़बड़ी आ गई। आपूíत बंद कराने के बाद हरीश चंद्र साथी होरीलाल के साथ मौके पर पहुंचे। यहां वह खंभे पर चढ़कर तार ठीक करने लगे। मरम्मतीकरण कर वह खंभे के सहारे उतरने ही वाले थे कि अचानक नीचे गिर पड़े। यह देखकर होरीलाल चिल्लाने लगा। आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर अवर अभियंता निसार अली आदि कर्मचारी भी आ गए। आननफानन में हरीश चंद्र को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। जानकारी पाकर हरीश चंद्र के स्वजन अस्पताल पहुंचे और यहां से घटनास्थल पर गए। स्वजनों ने हंगामा करते बिजली विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि अचानक आपूíत चालू करने से घटना हुई है। इसलिए कार्रवाई की जानी चाहिए। कहा गया कि करंट के कारण हरीश चंद्र का एक हाथ काला पड़ गया था। हो-हल्ला की जानकारी पाकर बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ जार्जटाउन इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर जार्जटाउन पवन त्रिवेदी का कहना है कि अभी तक की जांच में यही पता चला है कि आपूíत चालू नहीं की गई थी। खंभे के सहारे उतरते समय पैर फिसलने से हरीश चंद्र प्रजापति नीचे गिर गए थे, जिस कारण मौत हुई है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा।

सरकार से दिलाई जाएगी आíथक मदद

फोर्ट रोड उपकेंद्र का अतिरिक्त चार्ज देख रहे एसडीओ रामबाग अतुल गौतम का कहना है कि हरीश चंद्र पुराने कर्मचारी थे। उनके परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। सरकार से आíथक मदद भी दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी