यूको बैंक के लॉकरों को काटने वाला रहीम उर्फ टर्की गिरफ्तार

सिविल लाइंस के यूको बैंक के लाकरों को काटकर करोड़ों रुपये उड़ाने का आरोपित 25 हजार का इनामी रहीम उर्फ टर्की को पुलिस ने पकड़ लिया है। उसके पास से 92 हजार रुपये बरामद किया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 12:06 AM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 12:06 AM (IST)
यूको बैंक के लॉकरों को काटने वाला रहीम उर्फ टर्की गिरफ्तार
यूको बैंक के लॉकरों को काटने वाला रहीम उर्फ टर्की गिरफ्तार

जगरण संवाददाता, इलाहाबाद : सिविल लाइंस स्थित यूको बैंक के लॉकरों को काटकर करोड़ों का माल उड़ाने वाले गिरोह का आरोपी रहीम उर्फ टर्की गिरफ्तार कर लिया गया। झारखंड के साहेबगंज निवासी रहीम पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। कुख्यात हसन चिकना गिरोह का सेकेंड मैन बैंक से चोरी के गहनों को बेचने आया था। उसके पास से 92 हजार रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस ने चोरी के गहने खरीदने वाले दो स्वर्णकारों को भी नामजद कर लिया है। अब मामले में पुलिस को चार लोगों की तलाश है।

 एसएसपी नितिन तिवारी ने शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में पकड़े गए बदमाश को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि 24 अप्रैल को सिविल लाइंस के यूको बैंक के लॉकरों को काटकर करोड़ों रुपये के गहने, कैश उड़ाए गए थे। मामले में हसन चिकना समेत कई आरोपित जेल जा चुके हैं। सटीक सूचना पर क्राइम ब्रांच और सिविल लाइंस पुलिस ने इलाहाबाद जंक्शन से शुक्रवार को रहीम उर्फ टर्की पुत्र इसहाक पाइका निवासी निकुआ टोला, राजमहल, साहेबगंज झारखंड को गिरफ्तार कर लिया। वह बैंक से चोरी गए गहनों को बेचने की बात करने इलाहाबाद आया था।

इन्‍होंने किया गिरफ्तार :

गिरफ्तारी करने वाली टीम में एएसपी सुकीर्ति माधव, क्राइम ब्रांच के बृजेश सिंह, नागेश सिंह, वृंदावन राय, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस शिवमंगल आदि हैं। एसएसपी के मुताबिक, इस मामले में मुख्तार, लवरेज, स्वर्णकार शशि साहा और महेश स्वर्णकार निवासीगण राजमहल, साहेबगंज फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हैं।

chat bot
आपका साथी