प्रयागराज में कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी में दो गिरफ्त में, आभूषण व्‍यापारियों को बेचे थे जेवरात

प्रयागराज के कारोबारी के घर नकदी समेत एक करोड़ के आभूषण चोरी हुए थे। पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया तो परत दर परत मामला खुलने लगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 03:52 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 03:52 PM (IST)
प्रयागराज में कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी में दो गिरफ्त में, आभूषण व्‍यापारियों को बेचे थे जेवरात
प्रयागराज में कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी में दो गिरफ्त में, आभूषण व्‍यापारियों को बेचे थे जेवरात

प्रयागराज, जेएनएन। कैंट के अशोक नगर में हुई कारोबारी के घर एक करोड़ की चोरी के मामले में पुलिस के हाथ सफलता के करीब है। दो बदमाशों को गिरफ्त में लेने के बाद अब पुलिस उनकी निशानदेही पर चोरी के रुपये और आभूषण बरामद करने में लगी है। मजे की बात यह है कि बदमाशों ने चोरी के रुपये से अपना कर्ज चुकाने के साथ ही कई लोगों को उधार भी दे दिया। जेवरात भी कई आभूषण व्यवसायियों को औने-पौने दाम पर बेच दिया था। अब पुलिस रुपये और जेवरात को खोज-खोज कर बरामद करने में लगी है।

हाई प्रोफाइल मामले में क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया

अशोक नगर के रहने वाले कारोबारी अरविंद के घर नकदी समेत एक करोड़ के आभूषण चोरी हुए थे। मामला हाई प्रोफाइल था, इसलिए कैंट पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच को भी मामले के राजफाश के लिए लगाया गया। उच्चाधिकारी खुद इस पर नजर रखने लगे। जांच में जुटी पुलिस ने राजरूपपुर से एक युवक को उठाया जो रेस्टोरेंट में काम करता था। उसके एक साथी को भी पकड़ा गया। पूछताछ के बाद इनके पास से चोरी के कुछ रुपये और आभूषण बरामद हो गए।

जेवरात तो उन्होंने गलाकर दूसरे आभूषण बना दिए

सूत्रों के अनुसार पूछताछ का दायरा आगे बढ़ा तो पता चला कि दोनों ने जितने लोगों से कर्ज लिया था, सभी को चोरी के रुपये दे दिए। कई लोगों को उधार में भी रुपये दिए। जेवरात कई आभूषण व्यवसायियों को बेच दिया। इतना ही नहीं एक ने तो करीब 30 हजार की एक शानदार आलमारी ही खरीद ली। इसके बाद पुलिस उन आभूषण व्यवसायियों के यहां पहुंची, जिन्होंने चोरी के जेवरात खरीदे थे। यहां पता चला कि कुछ जेवरात तो उन्होंने गलाकर दूसरे आभूषण बना दिए हैं। इसके बाद पुलिस उन लोगों के पास गई, जिनका कर्ज चुकाया गया था और रुपये उधार दिए गए थे। पुलिस ने इन सभी से कहा कि वे जल्द से जल्द रुपये लौटा दें, क्योंकि रुपये चोरी के थे। इस संबंध में इंस्पेक्टर नीरज बालिया का कहना है कि जांच चल रही है और जल्द सफलता मिलेगी।

chat bot
आपका साथी