कोहरा बढ़ते ही हादसों में होगी वृद्धि, ट्रैफिक पुलिस को करने होंगे ये उपाय, तभी दुर्घटनाओं पर लगेगी लगाम Prayagraj News

हर साल ठंड में सड़क हादसों की संख्या बढ़ जाती है। कारण कोहरे का कारण अस्पष्ट दिखना ट्रैफिक पुलिस द्वारा रेफ्लिेक्टर न लगाना आदि। दिसंबर माह शुरू हो गया है। ठंंड के साथ अब दिनोंदिन कोहरा भी बढ़ेगा। ट्रैफिक पुलिस को हादसों को कम के लिए करने होंगे ये उपाय।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 08:30 AM (IST)
कोहरा बढ़ते ही हादसों में होगी वृद्धि, ट्रैफिक पुलिस को करने होंगे ये उपाय, तभी दुर्घटनाओं पर लगेगी लगाम Prayagraj News
कोहरे में हादसों को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग को आगे आना होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम में प्रतिदिन बदलाव हो रहा है। दिसंबर माह के अंतिम दिनों में कोहरा पडऩे की उम्मीद है। कोहरा बढ़ते ही सड़क हादसों में इजाफा हो जाता है। खास बात यह है कि ट्रैफिक पुलिस हादसों को लेकर गंभीर नहीं दिखती।

हर साल ठंड में सड़क हादसों की संख्या बढ़ जाती है। कारण, कोहरे का कारण अस्पष्ट दिखना, ट्रैफिक पुलिस द्वारा रेफ्लिेक्टर न लगाना आदि। दिसंबर माह शुरू हो गया है। ठंंड के साथ अब दिनोंदिन कोहरा भी बढ़ेगा। कोहरे में सड़क हादसे बढ़ जाते हैं। पुलिस विभाग इसे लेकर नजरअंदाज करता रहता है। हादसों को रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाता।

जगह-जगह लगाए जाएं साइन बोर्ड

हादसों को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस और परिवहन विभाग को आगे आना होगा। जहां-जहां हादसे अधिक होते हैं वहां साइनबोर्ड लगाने होंगे। साथ ही मोड़ पर रेफ्लिेक्टर लगाने होंगे।

ठंड से पहले भर लें गड्ढे

ठंड का मौसम शुरू होने से पहले लोक निर्माण विभाग व नगर निगम को अपनी खराब सड़कों को दुरुस्त कर लेना चाहिए। सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे कोहरे में दिखाई नहीं देते, इसके चलते कई बार हादसे हो जाते हैं। क्योंकि कोहरे में सड़क पर गड्ढों का अहसास नहीं हो पाता है।

ऐसा न करेें

- नशा कर वाहन न चलाएं।

- कोहरा होने पर वाहन अधिक तेज न चलाएं।

- कोहरे में दिन में भी लाइट का प्रयोग करें।

- वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें।

- चौराहों पर रेल सिग्नल क्रॉस न करें।

chat bot
आपका साथी