1000-500 के नोटबंदी से कालाधन लाना परियों की कहानी : महेश भट्ट

पांच सौ और हजार रुपये की नोट बंद होने से काला धन आएगा, यह बचपन में दादी व नानी की परियों की हसीन कहानी से अधिक कुछ नहीं है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 02 Dec 2016 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 02 Dec 2016 10:53 PM (IST)
1000-500 के नोटबंदी से कालाधन लाना परियों की कहानी  : महेश भट्ट

इलाहाबाद (जेएनएन)। पांच सौ और हजार रुपये की नोट बंद होने से काला धन आएगा। यह बचपन में दादी व नानी द्वारा सुनाई जाने वाली परियों की हसीन कहानी से अधिक कुछ भी नहीं है, जिसमें बातें तो बड़ी-बड़ी होती थी, परंतु हकीकत में कुछ हासिल नहीं होता था। आज प्रधानमंत्री मोदी कालाधन को लेकर जनता को वही कहानी सुना रहे हैं। यह कहना है निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट का। वह तीन दिवसीय सांस्कृतिक पर्व में हिस्सा लेने इलाहाबाद आए महेश भट्ट ने आज पत्रकारों से कहा कि कालाधन ऐसी प्रक्रिया से बाहर आने वाला नहीं है। न ही सरकार में वह जज्बा नजर आ रहा है।

नोटबंदी आजाद भारत में अब तक सबसे बड़ा घोटालाः अरविंद केजरीवाल

महेश भट्ट ने कहा कि नोटबंदी से फिल्म इंडस्ट्री का काम काफी प्रभावित हुआ है। पैसा न होने के चलते कई फिल्मों की शूटिंग रोकनी पड़ी। शूटिंग रोकने से फिल्म इंडस्ट्री में बेरोजगारी का खतरा मंडराने लगा है, क्योंकि जब पैसा ही नहीं होगा तो हम काम कैसे करेंगे? उन्होंने कहा कि नोटबंदी से आम आदमी भी काफी परेशान हुआ है। शादी टूटने के साथ पैसा होने के बावजूद लोगों को खाने के लाले पड़ गए हैं परंतु मोदी आम आदमी की दिक्कत से बेफिक्र हैं।

नोटबंदीः जो नोट नष्ट करने थे, आरबीआइ ने बैंकों को थमा दिए

chat bot
आपका साथी