अंकुश के प्रहार से प्यासा हाथी क्रोधित हो गया, महावत को पटककर मार डाला

हाथी प्यास से व्याकुल था। महावत नशे में चूर था। हाथी पानी की ओर बार-बार जा रहा था। महावत अंकुश से प्रहार कर रहा था। इससे क्रोधित हाथी ने पटककर महावत को मार डाला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 12 Jun 2019 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jun 2019 09:52 PM (IST)
अंकुश के प्रहार से प्यासा हाथी क्रोधित हो गया, महावत को पटककर मार डाला
अंकुश के प्रहार से प्यासा हाथी क्रोधित हो गया, महावत को पटककर मार डाला

प्रयागराज, जेएनएन। जिले के सरायममरेज थाना क्षेत्र के मड़वा गांव में मंगलवार रात वैवाहिक समारोह में ले जाए जा रहे प्यासे हाथी ने मदहोश महावत को जमीन पर पटक-पटककर मार डाला। इससे अफरातफरी मच गई। महावत कहां का रहने वाला था, इसका पता नहीं चल सका है। इलाकाई पुलिस ने हाथी मालिक से यह जानने की भी कोशिश भी नहीं की कि महावत का नाम पता क्या था। 

 वैवाहिक समारोह में महावत हाथी को लेकर पहुंचा था

मड़वा गांव निवासी निगम मौर्य पुत्र ओम प्रकाश मौर्या की बरात मवैया ङ्क्षहदुवानी गांव जानी थी। वर के पिता ने धूमधाम से शादी के लिए थाना क्षेत्र के ही रानीपुर पटैला गांव निवासी बुल्ले यादव का हाथी भी मंगवाया था। महावत हाथी लेकर ओम प्रकाश के घर पहुंचा। वहां से महावत मवैया ङ्क्षहदुवानी के लिए पहले ही निकल गया। शाम करीब साढ़े सात बजे बरात रवाना हुई। स्थानीय लोगों का कहना है कि मड़वा चौराहे स्थित शराब की दुकान पर महावत ने छककर शराब पी।

महावत शराब पी रहा था और हाथी पानी की ओर बढ़ रहा था

जब वह शराब पी रहा था, तभी प्यास से व्याकुल हाथी बार-बार पानी की तरफ बढ़ रहा था। महावत अपने हाथ में लिए अंकुश (भाले) से बार बार चोट मार उसे रोकता रहा। महावत के इस कृत्य से हाथी क्रोधित हो उठा। उसने उसे अपनी सूंड में लपेट कर मड़वा जल निगम टंकी के सामने हंडिया सोरांव राजमार्ग पर पटक दिया। महावत की मौके पर ही मौत हो गई।

पानी पीने के बाद हाथी का क्रोध हो गया शांत

महावत को मौत के घाट उतारने के बाद हाथी ने नजदीक ही राजमनी यादव के मवेशियों के लिए बने हौदे में भरे पानी से अपनी प्यास बुझाई और शांत हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देने के बाद हाथी मालिक को जानकारी दी। मौके पर आए सिपाही महावत के शव को इलाज के नाम पर उठा ले गए। महावत कहां का रहने वाला था, यह बुधवार शाम तक साफ नहीं हो सका है। इधर इंस्पेक्टर पंकज तिवारी ने ऐसे किसी मामले से अनभिज्ञता जताई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी