शतरंज प्रतियोगिता में सुचित व शुभी ने मारी बाजी

पड़ोसी जनपद कौशांबी में मंझनपुर स्थित जीडी मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में शतरंज प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। जीते खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

By Edited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 04:13 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 04:15 PM (IST)
शतरंज प्रतियोगिता में सुचित व शुभी ने मारी बाजी
शतरंज प्रतियोगिता में सुचित व शुभी ने मारी बाजी
प्रयागराज : पड़ोसी जनपद कौशांबी में मंझनपुर स्थित जीडी मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में जिला शतरंज क्लब की ओर से अंडर 11 आयु वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में सफल हुए खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।
 जीडी मेमोरियल पब्लिक स्कूल परिसर में प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रबंधक बड़ेलाल ने एक खिलाड़ी के शतरंज का सफेद सैनिक चलाकर किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता मानसिक विकास के लिए जरूरी होती हैं, साथ ही आगे बढ़ने का हौसला मिलता है। चार चक्रों की सामान्य प्रतियोगिता के बाद पांच वें चरण में सेमीफाइनल हुआ।
 पहले टेबल का मुकाबला सुचित व अमित केसरवानी के बीच हुआ। दूसरी टेबल पर प्रियांशु केसरवानी व ओमकार, तीसरी टेबल का मुकाबला प्रबल व शुभी और चौथी टेबल का मुकाबला अभय व संस्कार के बीच खेला गया। छठा चक्र फाइन मुकाबले का हुआ। बालक वर्ग में सुचित व बालिका वर्ग में शुभी ने बाजी मारी। शतरंज क्लब के सचिव राधवेंद्र शुक्ला ने बताया कि बालक वर्ग की प्रतियोगिता में सुचित प्रथम, अमित केसरवानी द्वितीय, प्रियांशु केसरवानी ने तृतीय, ओमकार ने चौथा, कृष्णदेव पांडेय ने पांचवा, सौरभ ने छठा, निखिल ओझा सातवां, पुष्पराज सरोज आठवां, प्रबल नौवां और जयंत यादव ने दसवां स्थान पाया।
 इसी प्रकार बालिक वर्ग में शुभी शुक्ला प्रथम, सुहानी द्वितीय व निशी तीसरे स्थान पर रही। प्रबंधक बड़ेलाल व शिक्षक गोरव केसरवानी ने सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया। जिला सचिव ने बताया कि सफल हुए प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले खिलाड़ी महराजगंज में होने वाली अंडर 11 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर वैभव केसरवानी, प्रेमचंद्र, अधिकांश केसरवानी आदि मौजूद रहे।
chat bot
आपका साथी