इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों पर लाठीचार्ज, कई चोटिल, कुलपति कार्यालय का घेराव करने पहुंचे थे

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति कार्यालय का घेराव करने पहुंचे छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया। लाठीचार्ज में कुछ छात्र चोटिल भी हुए हैं। छात्रों पर पुलिस और सुरक्षा कर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। वहां भारी संख्‍या में फोर्स तैनात कर दी गई है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 02:04 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 02:18 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों पर लाठीचार्ज, कई चोटिल, कुलपति कार्यालय का घेराव करने पहुंचे थे
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुए लाठीचार्ज में कुछ छात्र चोटिल हुए हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में हॉस्टल खोले जाने और ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय का मंगलवार को छात्रों ने घेराव कर दिया। घेराव कर रहे छात्रों पर पुलिस और सुरक्षा कर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान कुछ छात्रों को मामूली चोटें भी आईं। 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीत श्रीवास्तव के वाहन ने विरोध कर रहे छात्रों के बीच से निकलने का प्रयास किया। इस पर छात्र उनकी कार के आगे लेट गए। ऐसे में कुलपति की कार नहीं निकल सकी। उधर लाठीचार्ज के विरोध में छात्र आक्रोशित हो गए हैं। ऐसे में कई थानों की फोर्स भी बुला ली गई है। पुलिस अफसर उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल तनावपूर्ण माहौल है।

छात्रों ने रविवार को भी घेरा था कुलपति कार्यालय, तैनात की गई थी फोर्स

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय को खोले जाने की मांग को लेकर सोमवार को छात्रों ने कुलपति कार्यालय का घेराव कर दिया। छात्र कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव से मिलने की मांग पर अड़े थे। सूचना मिली तो वहां फोर्स भी तैनात कर दी गई थी। काफी देर तक कुलपति समेत इविवि के प्रशासनिक अधिकारी छात्रों से मिलने नहीं पहुंचे थे, जिससे छात्रों में काफी नाराजगी थी।

chat bot
आपका साथी