छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन Prayagraj News

आंदोलन में आम छात्रों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए समिति के तत्वावधान में आम छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने क्लास व परिसर में पर्चा वितरित किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Aug 2019 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 29 Aug 2019 11:10 AM (IST)
छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन Prayagraj News
छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन Prayagraj News

 प्रयागराज, जेएनएन: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर 24वें दिन भी छात्रों का आंदोलन जारी रहा। संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में एक प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया को सौंपा।

आंदोलन में आम छात्रों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए समिति के तत्वावधान में आम छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने क्लास व परिसर में पर्चा वितरित किया। भाजयुमो काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शैलेंद्र मौर्य ने छात्रसंघ भंग करने को लोकतंत्र की हत्या बताया। इस मौके पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव व पूर्व उपाध्यक्ष अदील हमजा, अखिलेश गुप्ता गुड्डू व अरविंद सरोज़, निवर्तमान उपाध्यक्ष अखिलेश यादव, निवर्तमान महामंत्री शिवम सिंह, सत्यम सिंह, अजीत विधायक, विक्रांत योगी, अत्येंद्र सिंह, संदीप वर्मा, चंद्रशेखर अधिकारी, राहुल क्रांति, प्रशांत समाजसेवी, संदीप मोर्चा आदि मौजूद रहे।

पीसीबी हॉस्टल में मारपीट:

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में साथियों के साथ मिलकर एक छात्र ने जूनियर की जमकर पिटाई कर दी। मामले में इविवि प्रशासन ने उसे निलंबित करते हुए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

इविवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे ने बताया कि मऊआइमा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर खास गांव निवासी तुषार मिश्र बीकॉम द्वितीय वर्ष का छात्र है। स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र विवेक कुमार ने इविवि प्रशासन से लिखित शिकायत कर आरोप लगाया कि 28 अगस्त को तुषार ने उसे बुलाया और अभद्रता की। विरोध करने पर चार-पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर मारपीट की। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले में इविवि प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से तुषार को निलंबित करते हुए कर्नलगंज पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कराने की चेतावनी दी है। इसके लिए गुरुवार को छात्र को स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी