Allahabad University के हॉस्‍टलाें को कोविड सेंटर में बनाने की मांग, छात्रनेताओं ने इसके पीछे दिया यह तर्क

Allahabad University के छात्रनेताओं ने कहा क‍ि कोरोना महामारी से लगातार शिक्षकों एवं कर्मचारियों की मौत हो रही है। इसके बावजूद इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी तक न ही विश्वविद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए और न ही छात्र-छात्राओं के लिए अभी तक कोई कोविड सेंटर नहीं बनाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 10:52 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 10:52 AM (IST)
Allahabad University के हॉस्‍टलाें को कोविड सेंटर में बनाने की मांग, छात्रनेताओं ने इसके पीछे दिया यह तर्क
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रनेताओं ने हॉस्‍टलों को कोविड वार्ड बनाने की मांग की है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में चार जुलाई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस लिहाज से सभी हॉस्टल भी बंद हो गए हैं। ऐसे में अब छात्रनेता अजय यादव सम्राट ने बंद पड़े हॉस्टल को कोविड सेंटर बनाने की मांग की है। साथ ही चैथम लाइन स्थित इविवि के अतिथि गृह को भी कोविड सेंटर में तब्दील करने की मांग की गई है।

कई शिक्षक और कर्मचारी कोरोना से हारे

छात्रनेता राहुल पटेल व नवनीत यादव ने कहा कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लगातार शिक्षकों एवं कर्मचारियों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। इसके बावजूद इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी तक न ही विश्वविद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए और न ही छात्र-छात्राओं के लिए अभी तक कोई कोविड सेंटर नहीं बनाया।

यहां बनाया जा सकता है कोविड सेंटर

उन्‍होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस या जो छात्रावास बंद पड़े हैं, उन्‍हें कोविड सेंटर बनाया जाए। कहा कि जैन छात्रावास, पंत छात्रावास को कोविड सेंटर बनाया जाए, जिससे कि विश्वविद्यालय के शिक्षक कर्मचारी और छात्र छात्राओं को किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

छात्रसंघ बहाली के लिए अनशनरत हैं छात्र

यह मांग उठाने वाले सभी छात्र लंबे समय से इविवि में छात्रसंघ चुनाव पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए वह छात्रसंघ भवन पर अनशनरत हैं। इसके बावजूद इविवि के प्रशासनिक अधिकारी अब तक उनसे वार्ता करने भी नहीं पहुंचे। इसे लेकर छात्रों में काफी नाराजगी भी है।

इन छात्रों ने दिया अपना समर्थन

हॉस्टल और गेस्ट हाउस को कोविड सेंटर में बदलने की मांग को तमाम छात्रों ने अपना समर्थन दिया है। इनमें प्रमुख रूप से अजय सम्राट के अलावा राहुल पटेल, नवनीत यादव, सिद्धार्थ कुमार गोलू, आलोक यादव, अम्बिका प्रसाद, अतुल आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी