इनामी छात्रनेता गिरफ्तार, इविवि चुनाव में अध्यक्ष पद प्रत्याशी पर हमले का आरोपी था

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्‍यक्ष पद प्रत्‍याशी पर हमला करने वाले छात्रनेता को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। वह दूसरे जिले भागने की फिराक में था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:31 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 06:50 AM (IST)
इनामी छात्रनेता गिरफ्तार, इविवि चुनाव में अध्यक्ष पद प्रत्याशी पर हमले का आरोपी था
इनामी छात्रनेता गिरफ्तार, इविवि चुनाव में अध्यक्ष पद प्रत्याशी पर हमले का आरोपी था

प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के दौरान अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रजनीश सिंह उर्फ रीशू पर हमला करने का आरोपित छात्रनेता सचिन शर्मा उर्फ पंडित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये इनाम घोषित कर रखा था। एसटीएफ ने उसे दबोचा।

दूसरे शहर में भागने की फिराक में था

स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) के इंस्पेक्टर अतुल सिंह व केसी राय ने टीम के साथ सिविल लाइंस बस अड्डे के पास से सचिन को दबोचा। वह बस पकड़कर किसी दूसरे शहर में भागने की फिराक में था। सचिन पुत्र डॉ. कृपाशंकर झूंसी थाना क्षेत्र के देवनगर मुहल्ले का रहने वाला है। वह यहां हिंदू हॉस्टल में रहता था।

एसटीएफ सीओ ने बताया

एसटीएफ सीओ नवेंदु कुमार ने बताया कि इविवि के छात्रसंघ चुनाव में सचिन भी उपाध्यक्ष पद का प्रत्याशी था। कुछ प्रत्याशी चाहते थे कि सचिन चुनाव में न खड़ा हो। इसके बाद भी वह चुनाव लड़ा तो कुछ लोगों से रंजिश हो गई। एक दिन जब सचिन हिंदू हॉस्टल के गेट पर खड़े होकर कुछ साथियों के साथ चाय पी रहा था, तभी वहां पर रजनीश सिंह पहुंच गया। उनके बीच चुनाव को लेकर बात हुई तो मारपीट होने लगी। इसमें दोनों पक्षों से कई छात्र जख्मी हो गए थे। घटना के बाद सचिन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

कहती है पुलिस

इस संबंध में इंस्पेक्टर कर्नलगंज सत्येंद्र सिंह ने बताया कि सलोरी में एक छात्रनेता  की पिटाई करने और एससीएसटी के मुकदमे में भी सचिन वांछित था।

chat bot
आपका साथी