हिचकोले खाते निकलेंगे श्रीकृष्ण-बलदाऊ

चंद दिनों बाद शहर में दधिकांदो मेले की शुरुआत हो जाएगी। सड़कें खुदी हुई हैं और बिजली व्यवस्था को दुरुस्त नहीं कराया गया है। ऐसे में चौकियां हिचकोले खाते निकलेगी। हादसे की आशंका भी बनी रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 09:31 AM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 09:31 AM (IST)
हिचकोले खाते निकलेंगे श्रीकृष्ण-बलदाऊ
हिचकोले खाते निकलेंगे श्रीकृष्ण-बलदाऊ

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : चंद दिनों बाद शहर में दधिकांदो मेले की शुरुआत हो जाएगी। बावजूद इसके अभी तक शासन-प्रशासन इससे अंजान बना हुआ है। सड़कें उखड़ी हुई हैं। बिजली, पानी, नाली व रोड पटरी को भी दुरुस्त किया गया। सबसे खराब स्थिति सलोरी की है, यहां आठ सितंबर को दधिकादो मेला है लेकिन तैयारी अभी तक शुरू नहीं हो सकी है। अधिकारियों की लापरवाही से नाराज सलोरी दधिकांदो मेला कमेटी पांच सितंबर तक काम पूरा न होने पर चौकी न निकालने की घोषणा कर चुकी है।

सलोरी में अमिताभ बच्चन पुलिया से गोविंदपुर संपर्क मार्ग, ईश्वर शरण से गोविंदपुर जाने वाली रोड, प्रयाग स्टेशन से सलोरी जाने वाली रोड में जगह-जगह गड्ढे हैं। मेला कमेटी के अध्यक्ष राकेश शुक्ल 'कंचन' का कहना है कि सड़क के साथ ही पटरी भी क्षतिग्रस्त है, अभी तक न पेड़ों की कटाई हुई, न ही बिजली की व्यवस्था दुरुस्त की गई। ऐसे में मेला कराना संभव नहीं है। कुछ ऐसी ही दशा राजापुर की है। राजापुर में ट्रैफिक चौराहा से जिस मार्ग से चौकी निकलती है वह जगह-जगह खुदी है। तेलियरगंज के मार्गो का गड्ढा तक नहीं भरा गया है। जबकि सुलेम सराय के प्रमुख मार्गो की दशा अत्यंत खराब है। वहीं शंकरलाल भार्गव मार्ग की पूरी सड़क खुदी है। हर दस कदम पर सड़क में गड्ढा मिल जाता है। यही हाल कीडगंज थाने वाली सड़क का है। गड्ढायुक्त सड़क पर चौकी निकालना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है। मेले में अनहोनी की संभावना हर पल बनी रहेगी। खासकर जब मेले में भीड़ बढ़ेगी तो हजारों की संख्या को संभालने में पुलिस के पसीने छूट जाएंगे।

---------

chat bot
आपका साथी