दारोगा समेत चारों फरार आरोपित की तलाश में दबिश

छात्रा प्रिंसू की खुदकुशी के मामले में पुलिस ने दारोगा समेत चार अन्य आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है। आरोपितों के झूंसी और जौनपुर स्थित घर पर पुलिस पहुंची।

By Edited By: Publish:Mon, 06 May 2019 07:40 AM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 08:20 AM (IST)
दारोगा समेत चारों फरार आरोपित की तलाश में दबिश
दारोगा समेत चारों फरार आरोपित की तलाश में दबिश
प्रयागराज : मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने वाली छात्रा प्रिंशू सिंह की आत्महत्या मामले में आरोपित दारोगा समेत सभी आरोपित फरार हैं। घटना के तीन दिन बाद भी झूंसी पुलिस दारोगा कालका प्रताप सिंह, उसके भाई विश्वनाथ प्रताप, चाचा जेपी सिंह और चचेरे भाई अरविंद को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
 पुलिस का दावा है कि सोमवार को भी देवनगर स्थित मकान समेत कई अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई, लेकिन किसी का कुछ पता नहीं चला। जौनपुर पुलिस जब अभियुक्तों के घर पहुंची तो वहां कोई भी पुरुष नहीं मिला। अब उनकी तलाश मथुरा में शुरू हुई है। कहा जा रहा है कि रिटायर्ड इंस्पेक्टर जेपी सिंह और उनके बेटे बर्खास्त सिपाही अरविंद का मथुरा में कई लोगों से अच्छे संबंध हैं। ऐसे में सभी अभियुक्त वहां पनाह ले सकते हैं। आरोपितों के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की जा रही, लेकिन सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है।
  एसपी गंगापार नरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा। मऊ जिले के हलधर थाना क्षेत्र के पिलखी गांव निवासी भरत सिंह की बड़ी बेटी प्रिंशू भोपाल में पढ़ाई करती थी। फेसबुक के जरिए फतेहपुर के राधानगर चौकी प्रभारी कालका प्रताप उर्फ बॉबी से दोस्ती हुई थी। कालका मूलरूप से जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र स्थित कठार गरीयांव गांव का निवासी है। उसी गांव में अरविंद समेत अन्य भी रहते हैं। सात मई को झूंसी में प्रिंशू का तिलक और 15 मई को मथुरा में शादी होनी थी। इसी बीच दारोगा ने शादी से इन्कार कर दिया।
 गुरुवार रात प्रिंशू अपने पिता के साथ झूंसी स्थित दारोगा के घर पहुंची थी। आरोप है कि उसी दौरान दारोगा ने शादी से मना करते हुए घर से निकल जाने की बात कही थी। इसी से क्षुब्ध होकर प्रिंशू ने जहर खाकर जान दे दी थी। प्रिंशू ने पांच पेज के सुसाइड नोट में पूरी कहानी लिखी थी।

अरविंद की मां ने भी दर्ज कराया था रिटायर्ड इंस्पेक्टर पर केस
मामले की तफ्तीश कर रही झूंसी पुलिस को आरोपित जेपी सिंह के बारे में नई जानकारी मिली है। पता चला है कि लखनऊ से रिटायर्ड इंस्पेक्टर जेपी सिंह के खिलाफ बर्खास्त सिपाही अरविंद की मां ज्ञान देवी ने कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि जेपी ने ज्ञान देवी के रहते हुए दूसरी महिला पूनम देवी से शादी की थी। इतना ही नहीं सर्विस बुक में ज्ञान देवी का नाम काटकर पूनम का नाम लिखा गया था। एडिशनल एसपी श्रीशचंद्र का कहना है कि जेपी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में चार्जशीट दाखिल हुई थी, लेकिन पुन:विवेचना का आदेश हुआ है। अब इस प्रकरण की नए सिरे से विवेचना होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी