Crime in Prayagraj : माघ मेला में आकर कर रहे थे लूटपाट और ठगी, तीन अपराधी किए गए गिरफ्तार

पकड़े गए बदमाशों का एक गैंग है जो केवल माघ मेले के दौरान ही यहां आता है। रहीम अलीगढ़ के छर्रा शिवपुरी आलम बिहार के प्रीत रसिक मार्केट और फिरोज कोलकाता का रहने वाला है। इनका एक मुख्य साथी जो बिहार का रहने वाला है। वही रियाल उपलब्ध कराता था।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:42 PM (IST)
Crime in Prayagraj : माघ मेला में आकर कर रहे थे लूटपाट और ठगी, तीन अपराधी किए गए गिरफ्तार
माघ मेले में लूटपाट और ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ है।

प्रयागराज,  जेएनएन। माघ मेले में लूटपाट और ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। कीडगंज पुलिस ने रहीम कुरैशी, मोहम्मद आलम और मोहम्मद फिरोज को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के पास से 50 रियाल (विदेशी मुद्रा) बरामद हुुई है। हालांकि गिरोह के कुछ साथी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश चल रही है। 

विदेशी मुद्रा दिखाकर ठगी भी करते थे 

एएसपी सोमेंद्र मीणा ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों का एक गैंग है, जो केवल माघ मेले के दौरान ही यहां आता है। रहीम अलीगढ़ के छर्रा शिवपुरी, आलम बिहार के प्रीत रसिक मार्केट और फिरोज कोलकाता का रहने वाला है। इनका एक मुख्य साथी जो कि बिहार का रहने वाला है। वही, रियाल उपलब्ध कराता था। पूछताछ में पता चला है कि गिरोह के सदस्य मेले में आने वाले सीधे सज्जन श्रद्धालु को अपना निशाना बनाते थे। किसी व्यक्ति को पहले एक रियाल तीन सौ से चार सौ रुपये में देते थे। जब वह रियाल को रुपये में बदलवाता था तो करीब 970 रुपये मिलते थे। तब उस शख्स को अपने झांसे में फंसाते थे और कागज की गड्डी बनाकर उसके ऊपर-नीचे एक-एक रियाल लगा देते थे। अगर किसी ने गड्डी खोलकर देख ली तो उसका पैसा लूटकर फरार हो जाते थे।

50 रियाल बरामद, एक आरोपित फरार 

गैंग के बारे में जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर कीडगंज रोशन लाल और दारोगा दिलीप कुमार सिंह की टीम को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। रविवार शाम पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को परेड मैदान से पकड़ लिया, लेकिन एक भाग निकला। पुलिस का कहना है कि तीनों बदमाश बेनीगंज में किराए का कमरा लेकर रहते थे। 

chat bot
आपका साथी