Prayagraj Lockdown Day 5 : राशन की किल्‍लत होगी दूर, खुली मुट्ठीगंज की थोक गल्‍ला मंडी Prayagraj News

मुट्ठीगंज में गल्‍ला का थोक बाजार खुलने के बाद निरीक्षण करने अधिकारी पहुंचे। उन्‍होंने व्‍यापारियों से लॉकडाउन में नियमों का पालन करने का अनुरोध किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 10:35 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 10:35 AM (IST)
Prayagraj Lockdown Day 5 : राशन की किल्‍लत होगी दूर, खुली मुट्ठीगंज की थोक गल्‍ला मंडी Prayagraj News
Prayagraj Lockdown Day 5 : राशन की किल्‍लत होगी दूर, खुली मुट्ठीगंज की थोक गल्‍ला मंडी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। लॉकडाउन में घरों में रह रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्‍हें इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। आज यानी रविवार की सुबह मुट्ठीगंज में राशन की थोक मंडी खुल गई है। इससे मोहल्‍लों के दुकानदारों को भी राहत मिलेगी। क्‍योंकि लॉकडाउन के चार दिनों में उनकी दुकानों में राशन का सामान खत्‍म हो रहा था। और तो और मांग अधिक और आपूर्ति कम होने से कालाबाजारी पर भी नहीं हो पाएगी।

थोक बाजार खुलने के बाद निरीक्षण करने अधिकारी पहुंचे

मुट्ठीगंज में गल्‍ला का थोक बाजार खुलने के बाद निरीक्षण करने अधिकारी पहुंचे। उन्‍होंने व्‍यापारियों से लॉकडाउन में नियमों का पालन करने का अनुरोध किया। कहा कि आप सभी फिजिकल डिस्‍टेंस का अवश्‍य पालन करें। एक जगह भीड़ न लगने दें। हालांकि व्‍यापारी खुद ही इसे लेकर सतर्क हैं। उन्‍होंने अधिकारियों को व्‍यवस्‍था का पालन करने का आश्‍वासन दिया। इसके लिए सैनिटाइजर की भी व्‍यवस्‍था दुकानों में व्‍यापारी कर रहे हैं।

सन्‍नाटी सड़कों पर दिखी हल्‍की चहल-पहल

 रविवार की सुबह आटा, दाल, चावल, तेल आदि आवश्यक वस्तुओं के थोक मार्केट खुलने के बाद कुछ चहल-पहल दिखी। वरना अभी तक सड़क वीरान ही नजर आ रही थी। हालांकि जागरूक लोग चेहरों को मास्‍क से ढंक कर ही निकले। साथ ही फिजिकल डिस्‍टेंस का भी पालन करते नजर आए।

व्यापारियों के लिए हेल्पलाइन नंबर

- 0532-2266098, 2266099

व्‍यापारियों के साथ डीएम और एसएसपी की बैठक हुई थी

लाॅकडाउन के दौरान लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलना है। धीरे-धीरे उनके घर का राशन खत्म हो रहा था। गली मोहल्ले में खुली दुकानों का भी सामान खत्म होने के कगार पर था। कई ने तो बचे हुए राशन का रेट बढ़ा दिया था। समस्या को देखते हुए डीएम भानुचंद्र गोस्वामी और एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने संगम सभागार में प्रयागराज के राशन के थोक व्यापारियों के साथ बैठक की थी।

दुकानदार अपनी सप्लाई पहले की तरह ही जारी रखेंगे

डीएम ने कहा था कि सभी दुकानदार लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलें, जिससे कि जरूरी वस्तुओं की कोई कमी न होने पाए। सभी थोक व्यापारी शहर और गावों के किराना स्टोर पर अपनी सप्लाई पहले की तरह ही जारी रखें। आप लोगों को कहीं पर भी रोका नहीं जाएगा। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि लॉकडाउन के दौरान कोई भूखे पेट न सोए, इसका ख्याल रखना है।

राशन की गाडिय़ों के लिए पास जारी

राशन सप्लाई में प्रयोग होने वाली गाडिय़ों के लिए पास जारी किए गए हैं। इन वाहनों के माध्‍यम से मोहल्‍लों और घरों तक राशन व आवश्‍यक वस्‍तुएं पहुंचाई जाएगी।

बाजार में पुलिस तैनात रहेगी

गल्ला, तिलहन व्यापार संघ के अध्यक्ष सतीश केसरवानी ने बताया कि वह दुकान खुलने के बाद भीड़ आने की आशंका है। इसलिए खासकर मुट्ठीगंज, बहादुरगंज, चौक में पुलिस तैनात कर दे जो फिजिकल डिस्‍टेंस का पालन कराया जाएगा। इसके लिए पुलिस भी तैनात रहेगी।

chat bot
आपका साथी