BHU के लापता छात्र की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित, SSP वाराणसी ने इलाहाबाद हाई कोर्ट को दी जानकारी

इलाहाबाद हाई कोर्ट को वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि लंका थाने से लापता हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बीएससी छात्र शिवकुमार त्रिवेदी की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गयी है जो सरगर्मी से तलाश कर रही है। उन्होंने कोर्ट से और समय मांगा।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:23 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:41 PM (IST)
BHU के लापता छात्र की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित, SSP वाराणसी ने इलाहाबाद हाई कोर्ट को दी जानकारी
इलाहाबाद हाई कोर्ट से एसएसपी वाराणसी ने बीएचयू छात्र शिवकुमार त्रिवेदी की तलाश के लिए और समय मांगा।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट में वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक हाजिर हुए। उन्होंने कोर्ट को बताया कि लंका थाने से लापता हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के बीएससी छात्र शिव कुमार त्रिवेदी की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गयी है, जो सरगर्मी से तलाश कर रही है। उन्होंने छात्र को तलाश करने के लिए कोर्ट से और समय मांगा। कोर्ट को यह भी बताया कि लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। अब सुनवाई 12 अक्टूबर को होगी।

यह आदेश न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर तथा न्यायमूर्ति सुभाष चंद्र शर्मा की खंडपीठ ने अधिवक्ता सौरभ तिवारी की जनहित याचिका पर दिया है। हाई कोर्ट में एसएसपी ने अनुपालन हलफनामा दाखिल किया। उसकी कॉपी याची को दी गयी। हलफनामा में लापता छात्र की तलाश के लिए उठाये गए कदमों का ब्योरा दिया गया है। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख पर प्रगति रिपोर्ट के साथ जिम्मेदार पुलिस अधिकारी को मौजूद रहने का निर्देश दिया है। कहा कि यदि याची एसएसपी से मिलकर कुछ सुझाव देना चाहे तो दे सकता है।

बनारस हिंदू विश्विद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाला उनका बेटा 24 वर्षीय शिव कुमार त्रिवेदी 13 फरवरी 2020 से लापता है। आखिरी बार उसे लंका पुलिस चौकी में देखा गया था। छात्र शिवकुमार को लंका थाने की पुलिस लेकर आयी थी, फिर वह रहस्यमय तरीके से थाना से लापता हो गया। कई महीने बीतने के बावजूद उसकी तलाश नहीं हो पायी। शिव कुमार के गायब होने पर परिवारीजन ने दो-तीन दिनों तक तलाश की, लेकिन जब वह नहीं मिला तो परिवारीजन ने 16 फरवरी, 2020 को गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कराई थी।

शिव कुमार त्रिवेदी की गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने अपनी खानापूर्ति की और पिता को लेकर कुछ जगहों पर तलाश किया और सोशल मीडिया से लेकर अखबारों में विज्ञापन भी कराया, लेकिन शिव का कहीं कुछ पता नहीं चला सका। छात्र शिवकुमार मूलरूप से बड़गरी, थाना ब्रजपुर, जिला पन्ना मध्य प्रदेश का रहने वाला है। इसको मुद्दे को लेकर बीएचयू के छात्र कई दिनों से सोशल मीडिया और परिसर में आंदोलनरत रहे।

chat bot
आपका साथी