फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तारPrayagraj News

कुछ हिंदू नेता के जरिए इसकी जानकारी पुलिस के आला अफसरों तक पहुंची तो मंझनपुर कोतवाली में जुबैर नामक युवक के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आइटी एक्ट) के तहत केस दर्ज कराया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 06:38 PM (IST)
फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तारPrayagraj News
फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तारPrayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । पडोसी जनपद कौशांबी में मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बे से शनिवार को पुलिस टीम ने फेसबुक पर सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। प्रेस कांफ्रेंस में अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने गिरफ्तारी का पर्दाफाश किया। इसके बाद चालान न्यायालय भेजा गया।

आईटी एक्‍ट तहत दर्ज हुआ मुकदमा

हिंदू वाहिनी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड के मामले में जुबैर नाम के एक युवक ने 23 अक्टूबर को अभद्र टिप्पणी की थी। यह पोस्ट जुबैर ने कई जगह पर शेयर की। कुछ नेता के जरिए इसकी जानकारी पुलिस के आला अफसरों तक पहुंची तो मंझनपुर कोतवाली में जुबैर नामक युवक के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आइटी एक्ट) के तहत केस दर्ज कराया गया। मामले की विवेचना निरीक्षक रमेश पटेल को सौंपी गई। वहीं साइबर सेल के उपनिरीक्षक विजेंद्र  सिंह व सीसीओ अखिलेश उपाध्याय को फेसबुक अकाउंट ट्रेस करने की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक ने सौंपी।

आरोपित के पिता पुलिस विभाग से हैं रिटायर्ड

जांच में पता चला कि जुबैर अहमद नाम का युवक मंझनपुर कस्बे के चमनगंज मोहल्ले में रहता है। उसके पिता पुलिस विभाग में वाहन चालक के पद से रिटायर्ड हुए हैं। जुबैर अहमद का मूल निवास गद्दोपुर मानधाता प्रतापगढ़ है। पुलिस टीम आरोपित युवक की तलाश कर रही थी। इस बीच शुक्रवार की शाम मुखबिर की सूचना पर मंझनपुर तहसील तिराहा से पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी