सैनिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एकता कपूर के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका

इलाहाबाद हाई कोर्ट में बाला जी फिल्म निर्देशक एकता कपूर की निर्देशित वेब सीरीज ट्रिपल एक्स सीजन टू पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 09:35 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 09:43 PM (IST)
सैनिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एकता कपूर के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका
सैनिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एकता कपूर के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट में बाला जी फिल्म निर्देशक एकता कपूर की निर्देशित वेब सीरीज 'ट्रिपल एक्स सीजन टू' पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज में भारतीय सेना के अफसरों और जवानों की पत्नियों की छवि धूमिल की गई है। साथ ही सेना की वर्दी को अपमानित किया गया है। याचिका भारतीय सेना के एक जवान के रिश्तेदार अनिरुद्ध सिंह ने दाखिल की है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है कि सैनिक देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौक्षावर करते हैं। लेकिन, वेब सीरीज में सैन्य अधिकारियों के पत्नियों की आपत्तिजनक छवि प्रस्तुत की गई है। इसके जरिए सैन्य अधिकारियों व जवानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। वेब सीरीज में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों की भावनाओं को भी चोट पहुंच रही है। इसमें सेना की वर्दी का उपयोग भी अशिष्ट तरीके से किया गया है। याचिका में वेब सीरीज पर पाबंदी लगाने और निर्माता निर्देशक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

बता दें कि फिल्म निर्देशक एकता कपूर इन दिनों ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज 'ट्रिपल एक्स सीजन टू' को लेकर जमकर विवादों से घिरी दिखाई दे रही हैं। 'ट्रिपल एक्स सीजन टू'  वेब सीरीज के एक सीन पर काफी बड़ा बवाल हो गया है, जिसके चलते देश के कई प्रांत में एकता के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं। शिकायतकर्ताओं द्वारा एकता कपूर को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा चलाने तक की मांग की गई है। इस वेब सीरीज और एकता कपूर पर भारतीय सेना जवानों की बेइज्जती करने का आरोप लगा है।

कुछ लोगों ने तो एकता कपूर से पद्श्री पुरस्कार भी वापस लेने की मांग की है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब एकता कपूर अपने प्रोडक्शन में बनी वेब सीरीज को लेकर चर्चा में आई हों। इससे पहले एकता के कई वेब शोज पर विवाद खड़ा हो चुका है। एकता कपूर के ज्यादातर प्रोजेक्ट विवादों में रहे हैं।

chat bot
आपका साथी