प्रतापगढ़ से वाराणसी के लिए पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू,कोरोना काल के बाद चलने वाली पहली अनारक्षित ट्रेन

कोरोना काल के बाद प्रतापगढ़ से चलने वाली यह पहली अनारक्षित ट्रेन यह है।यह ट्रेन सभी छोटे और बड़े स्टेशनों पर दोनों बार रुकेगी। बाकी जो गाडिय़ां बहाल हुई हैं उनमें आरक्षण करना पड़ रहा है जो यात्रा की जल्दी में आसान नहीं होता।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 04:37 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 04:37 PM (IST)
प्रतापगढ़ से वाराणसी के लिए पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू,कोरोना काल के बाद चलने वाली पहली अनारक्षित ट्रेन
इस गाड़ी में लोग जनरल टिकट लेकर सफर कर सकेंगे।

प्रयागराज, जेएनएन।  कोरोना काल में बंद किया गया ट्रेन संचालन तेजी से बहाल हो रहा है। जिले से वाराणसी के बीच वीपी पैसेंजर की तर्ज पर पैसेंजर ट्रेन का संचालन सोमवार को शुरू हो गया। इससे यात्रियों को राहत मिली है। यह गाड़ी बनारस से सुबह छह बजे चलकर दिन में सवा नौ बजे प्रतापगढ़ जंक्शन आई। इसमें करीब सौ यात्री आए। इस गाड़ी में लोग जनरल टिकट लेकर सफर कर सकेंगे। इसके लिए बंद पड़े जनरल टिकट काउंटर भी खुल गए हैँ। वहां टिकट वितरण का कार्य शुरू हो गया है।

सभी स्‍टेशनों पर रुकेगी यह ट्रेन

कोरोना काल के बाद प्रतापगढ़ से चलने वाली यह पहली अनारक्षित ट्रेन यह है।यह ट्रेन सभी छोटे और बड़े स्टेशनों पर दोनों बार रुकेगी। बाकी जो गाडिय़ां बहाल हुई हैं उनमें आरक्षण करना पड़ रहा है, जो यात्रा की जल्दी में आसान नहीं होता। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इमरजेंसी में आरक्षण नहीं मिल पाता है।अब बनारस और प्रतापगढ़ के बीच डेली चलने वाली अनारक्षित ट्रेन से बाबा विश्वनाथ की नगरी बनारस जाना यात्रियों का आसान हो गया।

जनरल काउंटर से होगी टिकट की बिक्री

महाशिवरात्रि में यह और भी उपयोगी होगा। सीएमआइ ओपी राव ने बताया कि वीपी ट्रेन की टिकट बिक्री जनरल काउंटर से होगी। इसके लिए दो काउंटर खोले गए हैं। उप स्टेशन अधीक्षक अनिल दुबे ने बताया कि यह गाड़ी प्रतापगढ़ जंक्शन से बनारस के लिए शाम को चार बजकर 15 मिनट पर छूटेगी। बनारस पहुंचने का समय रात 9 बजकर 15 मिनट निर्धारित है। बनारस से सुबह छह बजे चलकर दिन में सवा नौ बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी। इस गाड़ी का स्टापेज रास्ते में पिरथीगंज, दांदूपुर,गौरा,सुवंसा,बादशाहपुर, नीभापुर, जंघई, सराय कंसराय,सुरियावां, मोढ़, भदोही, परसीपुर,परसीपुर, कपसेठी, सेवापुरी,चौखंडी, लोहता स्टेशनो पर होगा।

chat bot
आपका साथी