एक करोड़ की चोरी से पर्दा उठा, पांच गिरफ्तार

जानसेनगंज स्थित भोला संस ज्वैलर्स में हुई एक करोड़ की चोरी से पर्दा उठ गया है। पुलिस ने महिला सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर चोरी गए 25 लाख के गहने बरामद कर लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 06:10 AM (IST)
एक करोड़ की चोरी से पर्दा उठा, पांच गिरफ्तार
एक करोड़ की चोरी से पर्दा उठा, पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जानसेनगंज स्थित भोला संस ज्वैलर्स में हुई एक करोड़ की चोरी से पुलिस ने पर्दा उठा दिया। झारखंड के साहेबगंज जिले के गिरोह ने करोड़ों के मॉल पर हाथ साफ किया था। पुलिस ने महिला सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर चोरी गए 25 लाख के गहनों को बरामद कर लिया है। बदमाशों को करेली में रहने वाले दंपती ने रहने व खाने का इंतजाम किया था। गिरोह के पांच शातिर फरार हैं। साहेबगंज का यह शातिर गिरोह उत्तर प्रदेश के कई जिलों के साथ मुंबई, गुजरात और मध्य प्रदेश में वारदातों को अंजाम दे चुका है।

एसएसपी नितिन तिवारी ने गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में पकड़े गए बदमाशों को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि जानसेनगंज में सुनील वर्मा की होटल वशिष्ठ की बिल्डिंग में भोला संस ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के दौरान पूर्व सांसद अतीक अहमद की पुरानी बिल्िडग के रास्ते बदमाशों ने सेंध लगाकर चोरी की थी। एएसपी माधव सुकीर्ति के नेतृत्व में कई टीमों को लगाया गया था। एसएसपी ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस को पुरानी बिल्डिंग में नानवेज भोजन मिला था। वहां तंदूरी रोटी मिली जो करेली इलाके में ही बिकती है। ऐसे में पुलिस ने करेली के झोपड़पट्टी में छापामारी की तो सुराग मिल गया। टीमें झारखंड के साहेबगंज जिले में पहुंची और छापामारी शुरू की। टीम ने योजना बनाने वाले मुख्य आरोपी रहीम शेख पुत्र मजहरुल शेख निवासी मदिया, राधानगर, मत्ता शेख निवासी साहेबगंज, हाल पता करेलाबाग करेली, जमीन मूल निवासी साहेबगंज, हाल पता करेलाबाग करेली, सलमा पत्‍‌नी जमील निवासी करेलाबाग और सोनार श्याम सुंदर साहू निवासी नरायणपुरम, करेलाबाग को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह की निशानदेही पर सोने, चांदी के गहने, चांदी के बर्तन बरामद कर लिया। बरामद सामान की कीमत 25 लाख के करीब है। शेष माल फरार आरोपितों के पास है। बरामद माल को भोला संस के मालिक सुनील वर्मा ने पहचान लिया है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में कोतवाल रवींद्र यादव, क्राइम ब्रांच के दारोगा बृजेश सिंह, नागेश सिंह समेत उनकी टीम को एसएसपी ने इनाम देने की घोषणा की है।

-------------

मुंबई, गाजियाबाद में बैंक और शोरूम से उड़ाए लाखों

पकड़े गए गिरोह ने नवीं मुंबई में गहनों के शोरूम में लाखों की चोरी की थी। इसी प्रकार मोदी नगर गाजियाबाद में बैंक के लॉकर और कैश बाक्स पर हाथ मारा था। इसी गिरोह ने कानपुर और उन्नाव में भी चोरी को अंजाम दिया था। सिविल लाइंस में हुई यूको बैंक में चोरी में भी इस गिरोह के एक मेंबर का हाथ रहा है।

---------------

पांच अंगूठी ने सलमा को पहुंचाया जेल

करेली के झोपड़ पट्टी इलाके में रह रही सलमा पत्‍‌नी जमील को पांच उंगलियों में सोने की अंगूठी पहनना भारी पड़ गया है। साहेबगंज के गिरोह के साथ मिलकर जमील ने वारदात अंजाम दी थी। चोरी के बाद वह साहेबगंज चला गया। सलमा यहीं रही, चोरी के गहने उसे भी मिले। वह पांचों उंगली में अंगूठी पहने थी। करेली के अन्य लोगों को यह अजीब लगा। पुलिस को यहीं से मुखबिरी मिल गई।

-----------

फरार बदमाशों के नाम

रविबुल शेख, असराउल शेख, जियाउल, शफीकुल, जैनल शेख निवासीगढ़ साहेबगंज, झारखंड।

chat bot
आपका साथी