पुरा छात्रों ने अलग से स्थापना दिवस समारोह मनाया, किया चिंतन Prayagraj News

इविवि संयुक्त संघर्ष समिति और पुरा छात्रों ने अलग से स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया। इसमें वक्‍ताओं ने वर्तमान में गिरते साख पर चिंता जताते हुए समाधान की सलाह भी दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 09:24 AM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 12:56 PM (IST)
पुरा छात्रों ने अलग से स्थापना दिवस समारोह मनाया, किया चिंतन Prayagraj News
पुरा छात्रों ने अलग से स्थापना दिवस समारोह मनाया, किया चिंतन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जुड़े पुरा छात्रों ने इविवि का स्‍थापना दिवस समारोह अपने तरीके से मनाया। इस दौरान जुटे पुरा छात्रों ने इविवि की साख को बचाने के लिए अपने-अपने विचार व्‍यक्‍त किए और सुझाव दिए।

संयुक्त संघर्ष समिति का आयोजन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय संयुक्त संघर्ष समिति और पुरा छात्रों की ओर से सोमवार को सिविल लाइंस में अलग से इविवि का स्थापना दिवस मनाया गया। समारोह को संबोधित करते हुए प्रो. रमाचरण त्रिपाठी ने कहा विश्वविद्यालय की वर्तमान दुर्दशा को देखते हुए विश्वविद्यालय की सीबीआइ से जांच करवाने की आवश्यकता है। सभी पुरा छात्रों को यह समझने की जरूरत है कि हम सब मिलकर विश्वविद्यालय को किन ऊंचाइयों तक ले जाना चाहते है। उन्होंने विश्वविद्यालय के लिए लोकपाल के गठन की मांग की।

भ्रष्ट तत्वों को हटाए बिना इविवि को बचाया नहीं जा सकता : बादल चटर्जी

इविवि के बारे में अपने संस्मरणों को साझा करते हुए रिटायर्ड कमिश्नर बादल चटर्जी ने कहा विश्वविद्यालय में वर्तमान में भ्रष्ट लोगों की भरमार हो गई है। ऐसे भ्रष्ट तत्वों को हटाए बिना विश्वविद्यालय को बचाया नहीं जा सकता। न्यायमूर्ति सभाजीत यादव ने कहा विश्वविद्यालय का स्तर प्रतिदिन गिरता जा रहा है। इस विश्वविद्यालय को बचाने के लिए सरकारी लोकपाल नहीं, जन लोकपाल गठित करने की आवश्यकता है।

पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने छह प्रस्ताव रखे, सर्वसम्मति से पास हुआ

इस दौरान पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी ने छह प्रस्ताव रखे, जिसे सभा ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। इसमें मांग की गई कि इविवि के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू द्वारा की गई अनियमितता की जांच हो और जांच के दौरान कुलपति को लंबी छुट्टी पर भेजा जाए। इस दौरान किसी वरिष्ठ शिक्षक को कुलपति पद का दायित्व सौंपकर शिक्षकों की भर्ती की जाए। इस मौके पर प्रो. रंजना कक्कड़, आरएस वर्मा, तेज प्रताप सिंह, राधाकांत ओझा, सतीश अग्रवाल, विनोद चंद्र दुबे, डॉ. सुशील सिन्हा, हौसला प्रसाद तिवारी, विनय चंद्र पांडेय, टीपी सिंह, यूएस राय, संजय तिवारी, सुरेश यादव, दिनेश यादव, ऋचा सिंह, भूपेंद्र यादव, रोहित मिश्र, रिशु सिंह, सूर्य प्रकाश मिश्र, रितेश तिवारी, ज्ञान शुक्ल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी