एडिशनल एसपी हरदोई के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी

एडिशनल एसपी हरदोई के खिलाफ तीन लोगों की हत्या के8मामले में गवाही न देने पर एनबीडब्लू जारी हुआ है। जिला न्यायालय के सहायक शासकीय अधिवक्ता ने डीएम इलाबाद को पत्र लिखा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Jul 2018 06:04 AM (IST) Updated:Tue, 03 Jul 2018 06:04 AM (IST)
एडिशनल एसपी हरदोई के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी
एडिशनल एसपी हरदोई के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी

जासं, इलाहाबाद : तीन लोगों की हत्या के मामले में गवाही न देने पर एडिशनल एसपी हरदोई कुंवर ज्ञानंजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया गया है। आदेश का पालन नहीं होने से लंबित हो रहे मुकदमे पर अदालत ने नाराजगी जताई है। जिला न्यायालय के सहायक शासकीय अधिवक्ता गुलाब चंद्र अग्रहरि ने जिलाधिकारी इलाहाबाद को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से कहा गया है कि केवल एडिशनल एसपी की गवाही के चलते मुकदमे की कार्यवाही रुक गई है।

इससे पहले एसएसपी हरदोई को एडिशनल एसपी का वेतन रोकने का आदेश देते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। लेकिन अदालत के आदेश का पालन नहीं किया गया। कोर्ट ने इस संबंध में डीजीपी को आदेशित किया है कि वे अपने स्तर से उक्त गवाह एडिशनल एसपी को साक्ष्य देने के लिए अदालत में पेश कराना सुनिश्चित करें। इधर, जिला न्यायालय ने सहायक शासकीय अधिवक्ता पर भी नकेल कसी तो उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखा। मामला खीरी थाने से संबंधित है। एससी, एसटी कोर्ट में सरकार बनाम राकेश का मुकदमा विचाराधीन है।

.....

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तलब

इलाहाबाद : मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शिक्षा मित्रों के चयन के मामले में की गई अनियमितता से संबंधित प्रकरण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को तलब किया है। साथ ही आदेश दिया है कि वे 17 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से हाजिर होकर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें। कोर्ट ने पूर्व में इन्हें आदेश दिया था कि संबंधित प्रकरण की जांच किसी राजपत्रित अधिकारी से कराकर आख्या पेश करें, लेकिन आदेश की नाफरमानी हुई।

chat bot
आपका साथी