प्रयागराज में मासूम बालिका का क्षत-विक्षत शव झाड़ी में मिला, 3 जुलाई को संदिग्‍ध हाल में हुई थी लापता

खेतों में धान की रोपाई करने पहुंचीं महिलाओं ने बालिका का कटा हाथ खेत में पड़ा देखा। झाड़ी के पास से दुर्गंध आ रही थी। पास जाने पर वहां बालिका का क्षत-विक्षत शव पड़ा मिला। इसी बीच बालिका के घरवाले भी पहुंचे। शरीर में कपड़ेे के आधार पर शिनाख्‍त की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 01:03 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 01:16 PM (IST)
प्रयागराज में मासूम बालिका का क्षत-विक्षत शव झाड़ी में मिला, 3 जुलाई को संदिग्‍ध हाल में हुई थी लापता
तीन दिन से लापता 11 वर्षीय बालिका का शव मिलने के बाद पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के सरायइनायत थाना क्षेत्र में मंगलवार को 11 वर्षीय बालिका का क्षत-विक्ष्‍ज्ञत शव मिला। घरहरा चकिया गांव में सुबह झाड़ी में शव देख लोग अचंभित हो गए। उसकी पहचान हो गई है। बालिका तीन दिन पूर्व संदिग्‍ध हाल में लापता हो गई थी। पुलिस ने घटनास्‍थल का मुआयना करने के बाद परिवार के लोगों व ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस जांच कर रही है। 

मां के साथ खेतों गई बालिका अचानक गायब हो गई थी

सरायइनायत थाना क्षेत्र के घरहरा चकिया गांव निवासी बलवंत मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है। तीन जुलाई की सुबह बलवंत की 11 वर्षीय पुत्री श्रद्धा अपनी मां शकुंतला देवी के साथ शौच के लिए पास स्थित आम के बाग की ओर गई थी। इस दौरान श्रद्धा आम बीनने के लिए बाग में ही रुक गई थी। कुछ देर बाद शकुंतला वापस लौटी तो बेटी को गायब देख परेशान हुई। घर वापस आने के बाद भी जब श्रद्धा नहीं दिखी तो परिजन उसकी खोजबीन करने लगे। सरायइनायत थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई। हालांकि कुछ पता नहीं चला। 

खेत में महिलाओं ने बालिका का देखा कटा हाथ

मंगलवार की सुबह खेतों में धान की रोपाई करने पहुंचीं महिलाओं ने बालिका का कटा हाथ खेत में पड़ा देखा तो हतप्रभ रह गईं। जानकारी पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। झाड़ी के पास से दुर्गंध आ रही थी। पास जाने पर वहां बालिका का क्षत-विक्षत शव पड़ा देखा। इसी बीच श्रद्धा के घरवाले भी पहुंचे। शरीर में कपड़ेे के आधार पर शिनाख्‍त की।

पुलिस को पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

उधर घटना की जानकारी पाकर सहसों चौकी प्रभारी भीष्म नारायण सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। कुछ ही देर में एसपी गंगापार धवल जायसवाल भी मौके पर पहुंचे। उनके साथ सीओ राम सागर, थाना प्रभारी राकेश चौरसिया, कोतवाली प्रभारी फूलपुर राज किशोर, भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शव कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को अब पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

बसपा नेता भी पहुंचे, घटना का खुलासा करने की मांग की

घरहरा चकिया गांव में बालिका का शव मिलने से लोग हतप्रभ हैं। श्रद्धा दो भाई व दो बहनों में तीसरे नंबर की थी। घटना से दुखी मां शंकुतला, पिता बलवंत व चाचा शिलवंत का रो-रोकर हाल बेहाल है। सूचना पर बसपा नेता शिव बरन पासी व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मनीष पासी भी पहुंचे। उन्‍हाेंने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर घटना का खुलासा करने की मांग की। कहा कि यदि इसमें कोई दोषी है तो सख्त कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी