Morari Bapu Katha: श्रृंगवेरपुर में मोरारी बापू की कथा सुनने जुटे हजारों भक्‍त, कल शहर में होगी कथा

Morari Bapu Katha मानस मर्मज्ञ मोरारी बापू सोमवार की शाम को ही श्रृंगवेरपुर धाम में पहुंच गए थे। लग्जरी बस में बनी अपनी कुटिया में उन्‍होंने रात्रि प्रवास किया। सुबह उन्‍होंने राम कथा शुरू की तो हजारों की संख्‍या में भक्‍त जुटे। आज शाम को वे शहर आ जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 12:55 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 12:55 PM (IST)
Morari Bapu Katha: श्रृंगवेरपुर में मोरारी बापू की कथा सुनने जुटे हजारों भक्‍त, कल शहर में होगी कथा
श्रृंगवेरपुर में मोरारी बापू की कथा में हजारों की भीड़ जुटी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। श्रीराम कथा के मर्मज्ञ मोरारी बापू आज प्रयागराज में हैं। मंगलवार को गंगापार के श्रृंगवेरपुर धाम स्थित रामायण मेला स्‍थल पर उन्‍होंने श्रीराम कथा का बखान किया। प्रभु श्रीराम व निषादराज की मिलन स्थली श्रृंगवेरपुर में मोरारी बापू की कथा सुनने के लिए हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी है। कथा के दौरान बीच-बीच में जय श्रीराम का उद्घोष भी हो रहा है।

कल त्रिवेणी बांध स्थित लेटे हनुमान मंदिर के निकट होगी कथा मोरारी बापू कल बुधवार को प्रयागराज शहर में श्रीराम कथा कहेंगे। संगम तट पर त्रिवेणी बांध स्थित लेटे हनुमान मंदिर के पास कथा आयोजित की जाएगी। त्रेतायुग में वनवास जाते समय प्रभु श्रीराम जहां-जहां रुके थे, उन स्थलों पर बापू नौ दिनों तक श्रीराम कथा कह रहे हैं। कारसेवकपुरम अयोध्या में 27 नवंबर को कथा आरंभ हुई। पीपरी गांव तमसा तट अयोध्या के बाद 30 नवंबर को श्रृंगवेरपुर में कथा हो रही है।

आज शाम शहर में होगा मानस मर्मज्ञ का आगमन

मानस मर्मज्ञ मुरारी बापू सोमवार की शाम को ही श्रृंगवेरपुर धाम में पहुंच गए थे। लग्जरी बस में बनी अपनी कुटिया में उन्‍होंने रात्रि प्रवास किया। सुबह 10 से शुरू कथा का समापन दोपहर 1.30 बजे होगा। इसके बाद आज शाम वे शहर आ जाएंगे। यहां से दो दिसंबर को वाल्मीकि आश्रम चित्रकूट, तीन दिसंबर को सुरेंद्र पाल स्कूल परिसर चित्रकूट, चार दिसंबर को कारसेवकपुरम अयोध्या व पांच दिसंबर को नंदीग्राम अयोध्या में कथा होगी।

मोरारी बापू ने बिज्‍जू निषाद के घर किया भोजन

मोरारी बापू ने सोमवार की रात में श्रृंगवेरपुर धाम निवासी रवींद्र नाथ द्विवेदी और बिज्‍जू निषाद के घर भोजन किया। उन्होंने रात्रि भोजन में सब्जी, रोटी और दाल ग्रहण किया। मोरारी बापू के लिए बिज्‍जू निषाद के साथ उनकी पत्नी गीता निषाद और बेटा संदीप निषाद भोजन लेकर पहुंचे। वहीं, रवींद्र नाथ द्विवेदी के साथ उनके बेटे अरुण द्विवेदी ने भी भोजन पहुंचाया। बापू ने रवींद्र नाथ द्विवेदी, बिज्‍जू निषाद, जय श्रीराम सेवा समिति के अध्यक्ष संजय तिवारी को श्रीराम मंदिर का प्रतीक चिह्न, शाल और दक्षिणा उपहार स्वरूप भेंट की।

chat bot
आपका साथी