LockDown 3.0: लॉकडाउन में शराब की दुकानें खुलने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका

LockDown 3.0चौधरी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और रजिस्ट्रार को ऑनलाइन अर्जी भेजकर शराब की दुकानें बंद कराने की मांग की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 05 May 2020 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 05 May 2020 02:32 PM (IST)
LockDown 3.0: लॉकडाउन में शराब की दुकानें खुलने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका
LockDown 3.0: लॉकडाउन में शराब की दुकानें खुलने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण में लॉकडाउन के बाद भी उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें खोले जाने के विरोध में इलाहाबाद हाई कोर्ट में मंगलवार को एक जनहित याचिका दायर की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता व अधिवक्ता सुनील चौधरी ने मंगलवार को ऑन-लाइन याचिका दायर की है।

चौधरी ने अपनी आन-लाइन जनहित याचिका दायर कर लाक डाउन में शराब की बिक्री पर तत्काल रोक लगाने तथा प्रदेश की अर्थव्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जरूरी हो तो शराब की ऑनलाइन बिक्री/ होम डिलीवरी कराये जाने का निर्देश दिये जाने की मांग की है।

चौधरी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और रजिस्ट्रार को ऑनलाइन अर्जी भेजकर शराब की दुकानें बंद कराने की मांग की है। इसके साथ ही अर्जी को पीआईएल मानकर उचित आदेश पारित करने की आवाज उठाई है। इलाहाबाद के वकील ने अर्जी दाखिल की। वकील ने कहा कि इससे महामारी का खतरा बढऩे का भय है। याचिका में कोरोना वायरस महामारी के चलते शराब की दुकानों पर भीड़ को देखते हुए आन-लाइन शराब की विक्री करने का निर्देश दिये जाने की मांग की गई है।

अधिवक्ता सुनील चौधरी ने याचिका में कहा है कि इससे पहले भी वह प्रयागराज में रेड लाइट एरिया को बंद कराये जाने, मेरठ में मानव तस्करी के अड्डे को बंद कराने के लिए जनहित याचिका दाखिल कर चुके हैं।  

chat bot
आपका साथी