शराब की छह दुकानों का लाइसेंस निलंबित, Prayagraj में अवैध शराब बेचने की वजह से की गई यह कार्रवाई

एसओजी गंगापार की टीम ने अवैध शराब के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें एक दुकानदार सेल्समैन समेत कई तस्कर भी थे। हालांकि अमित सहित दो आरोपित अभी फरार हैं। वहीं हंडिया के फतेहपुर माफी बाजार स्थित देसी शराब दुकान से भी अवैध शराब बरामद हुई थी

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 08:20 AM (IST)
शराब की छह दुकानों का लाइसेंस निलंबित, Prayagraj में अवैध शराब बेचने की वजह से की गई यह कार्रवाई
ब इन दुकानों के अनुज्ञापियों को नोटिस जारी करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद में शराब पीने से कई मौतों के बाद अब पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई शुरू की गई है ताकि आगे ऐसी घटनाओं की रोकथाम की जा सके। सरकारी ठेके से अवैध शराब बेचने के मामले में गुरुवार को बड़ी कार्रवाई हुई। आबकारी विभाग की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी ने शराब की छह दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। अब इन दुकानों के अनुज्ञापियों को नोटिस जारी करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

हंडिया की घटना के बाद बढ़ी सक्रियता

हंडिया में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत के बाद पुलिस और आबकारी अधिकारियों ने अवैध शराब में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। साथ ही सरकारी ठेकों पर भी शराब की जांच हुई। इस दौरान सोरांव के कुरगांव, सादाबपुर और बारादरी स्थित दुकान पर अवैध शराब मिली। कुरगांव के शराब दुकान का सहअनुज्ञापी अमित जायसवाल सादाबपुर दुकान का अनुज्ञापी भी था। एसओजी गंगापार की टीम ने अवैध शराब के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें एक दुकानदार, सेल्समैन समेत कई तस्कर भी थे। हालांकि अमित सहित दो आरोपित अभी फरार हैं। हंडिया के फतेहपुर माफी बाजार स्थित दुखरन पाल की देसी शराब दुकान से भी अवैध शराब बरामद हुई थी। इसके अलावा दारागंज स्थित देसी शराब दुकान पर पानी मिलाकर शराब बेचने का मामला सामने आया था। उसी महिला के नाम पर कमला नेहरू रोड पर अंग्रेजी शराब दुकान का लाइसेंस जारी हुआ था।

जिला आबकारी अधिकारी ने यह कहा

जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि जिले की छह देसी व विदेशी शराब दुकान का लाइसेंस जिलाधिकारी की ओर से निलंबित किया गया है। 

chat bot
आपका साथी