केशव मौर्य प्रयागराज के अफसरों को सख्‍त निर्देश दे गए, बोले- माफिया के कब्‍जे से तालाब खाली कराएं

प्रयागराज में यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दो दिनी दौरा हुआ। इस दौरान उन्‍होंने भूमाफिया को चेतावनी भी दी। कहा कि भूमाफिया के अवैध कब्‍जे से तालाब खाली कराए जाएंगे। डिप्‍टी सीएम ने इसके लिए स्‍थानीय अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 08 Jul 2022 01:25 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jul 2022 01:25 PM (IST)
केशव मौर्य प्रयागराज के अफसरों को सख्‍त निर्देश दे गए, बोले- माफिया के कब्‍जे से तालाब खाली कराएं
यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने माफिया द्वारा तालाबों पर अवैध कब्‍जे को हटाने का निर्देश दिया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दो दिवसीय प्रयागराज दौरा हुआ। इस दौरान उन्‍हाेंने अफसरों को सख्त हिदायत दी है कि तालाबों से कब्जे जल्द हटाए जाएं। तालाबों पर माफिया काबिज होंगे तो उन पर कड़ी कार्रवाई होगी। आम लोगों को हटाने से पहले उनके आवास की व्यवस्था की जाएगी। अमृत सरोवर योजना को हर हाल में मूर्त रूप देना है।

दुनिया का मार्गदर्शन करते हैं प्रयाग साहित्यकार : तीर्थराज प्रयाग साहित्यकारों की धरती है। यहां के रचनाकार उत्कृष्ट साहित्य लेखन के जरिए दुनियाभर का मार्गदर्शन करते हैं। जिला पंचायत सभागार में वरिष्ठ अधिवक्ता रणजीत सिंह की काव्य संग्रह 'मन गुंजन' के विमोचन समारोह के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार देश और सर्व समाज के लिए समर्पित है। जनमानस ने जिस प्रकार हम पर विश्वास किया है उसे टूटने नहीं देंगे। प्रयागराज में वर्ष 2019 में हुए दिव्य और भव्य कुंभ से अधिक उत्कृष्ट 2025 का महाकुंभ कराया जाएगा।

पूर्व राज्‍यपाल बोले : अध्यक्षता करते हुए पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल पं. केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा कि गुंजन से मन गुंजित हुआ। साहित्य का यह पौधा निश्चित रूप से समाज में अच्छा स्थान बनाएगा। इस काव्य संग्रह में अध्ययन नीति, प्रीति और सामाजिक सरोकार समाहित हैं। महापौर अभिलाषा गुप्ता, सांसद केशरीदेवी पटेल ने काव्य संग्रह की तारीफ किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री डा. नरेंद्र सिंह गौर, जिला पंचायत अध्यक्ष वीके सिंह, भाजपा काशीक्षेत्र उपाध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्त, महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, एमएलसी डा. केपी श्रीवास्तव, सुरेंद्र चौधरी, प्रशांत सिंह पटेल, पवन श्रीवास्तव, राजेश केसरवानी, दिलीप चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

जल्द नियुक्ति के लिए दिया ज्ञापन : 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण की गड़बड़ी को दूर करते हुए पिछले दिनों 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई थी। अब तक इन्हें नियुक्ति नहीं मिली है। अभ्यर्थियों ने प्रयागराज दौरे के दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से सर्किट हाउस में मिलकर ज्ञापन दिया। कहा कि काफी समय बीत चुका है अब तक नियुक्ति की प्रक्रिया नहीं पूरी की गई। ज्ञापन देने वालों में लक्ष्मीकांत यादव, राजबहादुर, अनु पटेल, रामजग चौहान, संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

डिप्‍टी सीएम से अधिवक्‍ताओं की मांग : डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से अधिवक्‍ताओं ने भी मुलाकात की। उन्हें ज्ञापन देकर मांग किया कि जिला शासकीय अधिवक्ताओं की उम्र 65 वर्ष की जाए। इस दौरान सांसद केशरी देवी पटेल, पूर्व विधायक दीपक पटेल, पूर्व मंत्री विक्रमाजीत मौर्य, प्रभाशंकर पांडेय, शशि वार्ष्णेय, कविता यादव त्रिपाठी, पार्षद पवन श्रीवास्तव, आशीष आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी