जवाहर पंडित हत्याकांड में केस वापसी पर आज फिर सुनवाई

पूर्व विधायक जवाहर पंडित की हत्या का आरोप में नैनी सेंट्रल जेल में बंद पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई पूर्व विधायक उदयभान, सूरज भान और रामचंद्र मिश्र कोर्ट में हाजिर हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 06:35 AM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 06:35 AM (IST)
जवाहर पंडित हत्याकांड में केस वापसी पर आज फिर सुनवाई
जवाहर पंडित हत्याकांड में केस वापसी पर आज फिर सुनवाई

प्रयागराज : विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड का मुकदमा वापस लेने के मामले में मंगलवार को फिर सुनवाई होगी। सोमवार को अपर जिला जज रमेश चंद्र के समक्ष पीडि़त पक्ष की ओर से अपनी आपत्ति के समर्थन में संलग्नक पेश किया गया। आपत्ति पर अब अभियोजन व बचाव पक्ष को जवाब दाखिल करना है। सोमवार को कोर्ट में हत्यारोपित कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई पूर्व विधायक उदयभान, सूरज भान व रामचंद्र मिश्र कोर्ट में हाजिर हुए।

अदालत ने संलग्नक को स्वीकार करते हुए निर्देशित किया कि उसकी नकल बचाव व अभियोजन पक्ष को उपलब्ध कराई जाए। साथ ही बहस के लिए 13 नवंबर की तिथि मुकर्रर की। हत्यारोपित कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई पूर्व विधायक उदयभान, सूरज भान व रामचंद्र मिश्र कोर्ट में हाजिर हुए। अदालत परिसर में समर्थकों से आरोपितों ने कहा कि पीड़ित पक्ष के पास कोई ठोस आधार नहीं है। सिर्फ समय बढ़ाने के लिए आपत्ति का सहारा लिया गया है।

दरअसल, सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के सुभाष चौराहे पर जवाहर पंडित की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की गई थी। करीब 22 साल पहले जवाहर के भाई सुलाकी यादव की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें पुलिस ने विवेचना के बाद आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया। इसमें कपिलमुनि करवरिया, उनके भाई पूर्व विधायक उदयभान, सूरज भान व रामचंद्र मिश्र को आरोपित बनाया गया। मुकदमे की सुनवाई के दौरान ही राज्य सरकार ने हत्याकांड का केस वापस ले लिया, जिस पर जवाहर की पत्‍‌नी पूर्व सपा विधायक विजमा यादव पक्ष की ओर से आपत्ति दाखिल की गई है। मुकदमा वापस होगा या नहीं, अब यह कोर्ट में तय होगा।

chat bot
आपका साथी