Indian Railway News: डीएफसी ट्रैक पर अब दौड़ेगी मालगाड़ी, कौशांबी से कानपुर तक ट्रायल सफल

कानपुर में रूमा से कौशांबी के सुजातपुर स्टेशन तक ट्रैक तैयार हो चुका है। मालगाड़ी का ट्रायल सफल रहा। पिछले सप्ताह इस रूट पर इंजन ट्रायल सिग्नल ट्रायल आदि का कार्य पूरा हुआ। मालगाड़ी को इस रूट पर 100 किमी की गति से दौड़ाने का कार्य सफल रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Feb 2022 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 27 Feb 2022 05:37 PM (IST)
Indian Railway News: डीएफसी ट्रैक पर अब दौड़ेगी मालगाड़ी, कौशांबी से कानपुर तक ट्रायल सफल
डीएफसी रूट पर केवल मालगाड़ी चलेगी। इस पर तेजी से साथ कार्य हो रहा है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कानपुर के निकट रूमा स्टेशन से सुजातपुर तक 135 किमी में मालगाड़ी ट्रेन का ट्रायल सफल रहा। डाउनलाइन पर ट्रेन न्यू कानपुर (रूमा) से चली और कौशांबी जनपद के न्यू सुजातपुर पहुंची। दूसरी ट्रेन न्यू सुजातपुर से 15.50 बजे चलकर शाम सात बजे न्यू कानपुर पहुंची। इस ट्रैक के शुरू होने से प्रयागराज-कानपुर रूट पर अब सवारी गाडिय़ों की लेटलतीफी कम होगी। इससे सवारी ट्रेन के यात्रियों को राहत मिलेगी।

पंजाब के लुधियाना से पश्चिम बंगाल तक 1839 किमी का ईस्‍टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कारीडोर

डीएफसी रूट पर केवल मालगाड़ी चलेगी। इस पर तेजी से साथ कार्य हो रहा है। पंजाब के लुधियाना से पश्चिम बंगाल के दानकुनी तक 1839 किमी का इस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कारीडोर बनाया जा रहा है। इस सेक्शन में खुर्जा से भाऊपुर तक मालगाड़ी का संचालन हो रहा है।

कानपुर के रूमा से कौशांबी कौशांबी के सुजातपुर स्‍टेशन तक ट्रैक तैयार

इस समय कानपुर में रूमा से कौशांबी के सुजातपुर स्टेशन तक ट्रैक तैयार हो चुका है। इस पर शनिवार को मालगाड़ी का ट्रायल सफल रहा। पिछले सप्ताह इस रूट पर इंजन ट्रायल, सिग्नल ट्रायल आदि का कार्य पूरा हुआ था। इसके अगले क्रम में मालगाड़ी को इस रूट पर 100 किमी की गति से दौड़ाने का कार्य सफल रहा है।

डीएफसी के मुख्‍य महाप्रबंधक बोले

डीएफसी के मुख्य महाप्रबंधक ओम प्रकाश ने बताया कि रूमा-सुजातपुर सेक्शन पर अप और डाउन लाइन दोनों पर मालगाड़ी संचालन का ट्रायल सफल रहा। अब इस रूट पर मालगाडिय़ों का नियमित संचालन होगा। इससे मालगाड़ी की गति बढ़ेगी और समय से माल पहुंचाया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी